हिट एंड रन क़ानून संशोधन को लेकर चालकों में आक्रोश, साल के पहले दिन मंदिर,अस्पताल नहीं पहुंच पाए लोग।

हिट एंड रन क़ानून संशोधन को लेकर चालकों में आक्रोश, साल के पहले दिन मंदिर,अस्पताल नहीं पहुंच पाए लोग।
Spread the love

देहरादून– साल 2024 का पहला दिन देहरादून के आम लोगों के लिए मुश्किल भरा रहा। दरअसल, देहरादून में विक्रम और मैजिक जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट की हड़ताल के चलते लोगों को आवाजाही में बड़ी परेशानियां रही। घंटो लोग इंतजार करते रहे। पब्लिक ट्रांसपोर्ट के स्टैंडों पर लोगों की भीड़ लगी रही।  इसमें कई लोग ऐसे थे जो नये साल पर रिश्तेदारी में जा रहे थे, कुछ लोग मंदिर तो कई लोग अस्पताल के लिए घर से निकले थे। लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट के न मिलने से लोग घंटो सड़कों पर खड़े रहे। इतना ही नहीं नये साल पर देहरादून घूमने आये पर्यटक भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के न मिलने से खासा परेशान रहे।

देहरादून में आवाजाही का प्रमुख साधन यहां चलने वाले विक्रम, सिटी बस सहित पब्लिक ट्रांसपोर्ट हैं , हजारों लोग प्रतिदिन सार्वजनिक वाहनों से आना-जाना करते हैं। आपको बता दें कि देहरादून शहर के भीतर करीब एक हजार विक्रम और मैजिक व अन्य चलते हैं। जो लोगों के लिए आवाजाही के प्रमुख साधन हैं। ऐसे में हड़ताल के चलते आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के न चलने की वजह को लेकर हमने चालकों ने बताया, विक्रम चालक दीपक वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जो कानून लागू किया गया है उसको लेकर उनमें नाराजगी है और इसपर सरकार विचार करे। और यह कानून रद्द करें, केंद्र सरकार ने हाल ही में हिट एंड रन कानून में संशोधन किया है। जिसमें दोषी ड्राइवर पर सात साल तक की सजा के साथ ही दस लाख रुपये तक का जुर्माना रखा गया है। कानून में बदलाव के बाद हिट एंड रन मामलों में सजा बढ़ गई है, जिससे देश भर में ड्राइवरों का विरोध शुरू हो गया है, नए कानून के तहत फरार और घातक दुर्घटना की सूचना न देने पर ड्राइवरों को 10 साल तक की जेल हो सकती है, इससे पहले,आईपीसी की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत आरोपी को केवल दो साल तक की जेल हो सकती थी, चालकों का कहना है कि इस कानून पर सरकार विचार करे, फिलहाल देहरादून में तीन दिनों तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट की हड़ताल रहने का ऐलान किया गया है।

 

#hitandrun #carcrash #caraccident #motorcycleaccident #police #accident #motorcycle #roadrage #carfails #baddriver #personalinjury #injured #baddrivers #attorneys #rearended #crashed #slipandfall #crash #fights #funnyvideos #runover #streetfights #motorbike #workerscomp #bikers #wheelies #failsvids #pain #bikerfails #mirrorslap

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *