सीएम सुरक्षा व्यवस्था तोड़ उड़ाया ड्रोन, मुकदमा दर्ज।

सीएम सुरक्षा व्यवस्था तोड़  उड़ाया ड्रोन, मुकदमा दर्ज।
Spread the love

देहरादून– परेड ग्राउंड में रावण दहन कार्यक्रम के दौरान सीएम सहित अन्य वीवीआईपी और जनता की सुरक्षा तोड़ते हुए ड्रोन उड़ा दिया गया। ड्रोन उड़ते देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए और आनन फानन में ड्रोन उड़ाने वालों को पकड़ कर ड्रोन को जब्त किया गया। ये पूरा प्रकरण उस समय हुआ जब  सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य वीवीआईपी भी मौजूद थे।

विजयदशमी पर परेड ग्राउंड में रावण दहन के दौरान बिना अनुमति ड्रोन उड़ाने पर एसआई देवेश खुगशाल चौकी प्रभारी करनपुर डालनवाला की तहरीर पर रोहित सिंह निवासी ग्राम चौड़ए पट्टी थरालीए चमोली हाल निवासी शिव एन्क्लेव नथुआवाला रायपुर और दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। आरोप है कि वीआपीपी प्रोटोकॉल के विरूद्ध ड्रोन उड़ाया गया।

आखिर पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में कैसे हुई चूक

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित वीवीआईपी और उच्चाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और बच्चे शामिल थे। उनकी सुरक्षा के लिए देहरादून से भारी पुलिस बल नियुक्त था। परेड ग्राउंड पर वीआईपी प्रोटोकॉल के विरुद्ध ड्रोन उड़ाया जा रहा था। जबकि, इस स्थान पर पूर्व से ही कार्यक्रम में सुरक्षा दृष्टिगत किसी भी प्रकार के ड्रोन के उड़ाये जाने से किया गया था। ड्रोन को रोहित सिंह ने उड़ाया था। सुरक्षा के लिहाज से ड्रोन और उसके रिमोट और बैटरी को कब्जे में लिया गया। इस मामले में धारा 287 और 336 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *