जिलाधिकारी ने गुरुवार को बद्रीनाथ पहुंच कर मास्टर प्लान के तहत संचालित पुनर्निर्माण कार्यो और यात्रा व्यवस्थाओं का किया स्थलीय निरीक्षण। 

जिलाधिकारी ने गुरुवार को बद्रीनाथ पहुंच कर मास्टर प्लान के तहत संचालित पुनर्निर्माण कार्यो और यात्रा व्यवस्थाओं का किया स्थलीय निरीक्षण। 
Spread the love

चमोली– जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरुवार को बद्रीनाथ पहुंच कर मास्टर प्लान के तहत संचालित पुनर्निर्माण कार्यो और यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

मास्टर प्लान के तहत संचालित रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कार्यो की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कार्यो में मानव संशाधन बढाते हुए प्लानिंग के साथ निर्माण कार्यों में प्रगति लाना सुनिश्चित करें। सिविक एमिनिटी सेंटर, अराइवल प्लाजा, टीआईसीसी, हास्पिटल एक्सटेंशन और तीर्थ पुरोहित आवास निर्माण कार्यो को भी तेजी से पूरा किया जाए। निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और मानसून से पहले महायोजना के अधिकांश कार्य पूर्ण किए जाए। कहा कि जहां पर भी समस्या आ रही है, उसको तत्काल संज्ञान में लाया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी ने बद्रीनाथ में महायोजना के तहत चल रहे रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, सिविक एमिनिटी सेंटर, लेक फ्रंट, आस्था पथ, तीर्थ पुरोहित आवास, मंदिर सौन्दर्यीकरण आदि कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जहां पर काम पूरा हो गया है वहां पर ड्रेसिंग की जाए। निरीक्षण के दौरान पीआईयू के अधिशासी अभियंता ने संचालित कार्यों की प्रगति के संबंध में अवगत कराया।

जिलाधिकारी ने यात्रा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को बद्रीनाथ धाम में श्रद्वालुओं की सुविधा, सुरक्षा और सुगमता का ध्यान रखते हुए यात्रा व्यवस्थाओं को चाक चौंबद रखने के निर्देश दिए। ताकि श्रद्वालुओं को बद्रीनाथ धाम में सुगमता से दर्शन होते रहे। उन्होंने धाम में स्वच्छता एवं साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखने को कहा। इस दौरान उन्होंने धाम में वाटर एटीएम, क्यू मैनेजमेंट, दर्शन स्लाट प्रबंधन के लिए लगाई गई एलईडी स्क्रीन आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *