उत्तराखंड में बड़ा हादसा, अलकनंदा नदी में समाया टैंपो ट्रैवलर,सीएम योगी ने घायलों से की मुलाकात, दी सांत्वना।

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, अलकनंदा नदी में समाया टैंपो ट्रैवलर,सीएम योगी ने घायलों से की मुलाकात, दी सांत्वना।
Spread the love

देहरादून–

उत्तराखण्ड के दौरे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

एम्स ऋषिकेश पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

सीएम योगी ने मां से मिलकर स्वास्थ्य का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी ने रुद्रप्रयाग हादसे के घायलों का जाना हाल

चिकित्सकों को उचित उपचार के दिए निर्देश

मौके पर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत रहे मौजूद।

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। एक टैंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में जा गिरा। इसमें करीब 26 यात्री सवार थे। घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया गया। जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। वाहन में दो दर्जन से अधिक यात्री सवार थे।

हादसे के खबर पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

सीएम योगी ने उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए सड़क हादसे में घायल उत्तर प्रदेश के लोगों का हाल चाल जाना और डॉक्टरों को समुचित इलाज के निर्देश दिए। घायलों और डॉक्टरों के साथ बातचीत में सीएम योगी ने प्रदेश सरकार की ओर से हर तरह के सहयोग का भरोसा दिलाया। सीएम योगी ने सभी घायलों को आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार उनके साथ है और उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। शनिवार को हुए इस हादसे में कुल 14 लोगों की जान चली गई थी, जिसमें यूपी के लोग भी शामिल थे। हादसे के बाद ही सीएम योगी ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की थी। यही नहीं, सीएम योगी के निर्देश पर शनिवार को ही उत्तर प्रदेश के अधिकारियों की एक टीम रुद्रप्रयाग पहुंच गई थी। हादसे के तुरंत बाद ही योगी ने मुख्यमंत्री कार्यालय और राहत आयुक्त कार्यालय को तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर घायलों के समुचित उपचार और आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए थे। साथ ही वह घटना का पल-पल अपडेट भी ले रहे थे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *