लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतायशियो की सूची हुई जारी, कांग्रेस बैठक के बाद लेगी फैसला।

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतायशियो की सूची हुई जारी, कांग्रेस बैठक के बाद लेगी फैसला।
Spread the love

देहरादून– बीजेपी हाईकमान ने लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतायशियो की जारी की सूची,16 राज्यो और 2 केंद्र शासित राज्यो की सूची हुई जारी,अभी तक 195 सीटो पर निर्णय हुआ है। 34 केंद्रीय मंत्री एवं राज्य मंत्रियों के नाम भी सूची में शामिल कियें है, लोकसभा अध्यक्ष का नाम भी सूची में रखा गया सूची में 28 मातृशक्ति को दी जगह दी गई है, 50 वर्ष से कम उम्र के 47 युवाओं को भी मौका मिला है। अनुसूचित जाति 27, अनुसूचित जनजाति 18, पिछड़ा वर्ग 57को अभी तक जगह मिली है, उत्तराखंड के 3 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मोहर लगी है

जिसमे अल्मोड़ा से अजय टम्टा को दुबारा मौका मिला है,

नैनीताल से अजय भट्ट को भी दोबारा मौका दिया गया है,

और टिहरी से माला राज लक्ष्मी शाह को भी दोबारा मौका दिया गया है।

तीनों लोकसभा सीटों पर हाईकमान ने प्रत्याशियों को रिपीट कर विश्वास जताया है।

कांग्रेस में लोकसभा चुनाव के लिए टिकट तय किए जाने से पहले, पूर्व नेता विपक्ष व चकराता विधायक प्रीतम सिंह दिल्ली पहुंच गए। उनके साथ कुछ विधायक और पूर्व विधायक भी थे। माना जा रहा है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने को लेेकर अपनी बात हाईकमान के सामने स्पष्ट कर दी है।

मालूम हो कि गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने दिल्ली में प्रदेश प्रभारी शैलजा व स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष भक्तचरण दास से मुलाकात की थी। शुक्रवार को प्रीतम सिंह ने भी अचानक दिल्ली का रुख कर लिया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश प्रभारी के साथ विस्तार से बात की। समझा जा रहा है कि प्रीतम ने पैनल तैयार होने से पहले चुनाव न लड़ने को लेकर अपना स्टैंड फिर क्लीयर कर दिया है। हालांकि उन से संपर्क नहीं हो पाया पर उनके साथ मौजूद विधायक मदन बिष्ट ने मुलाकात की पुष्टि की। प्रीतम के साथ विधायक विक्रम सिंह नेगी, पूर्व विधायक राजकुमार व विजयपाल सजवाण भी थे। बिष्ट के मुताबिक, सभी लोग एक शादी में शामिल होने दिल्ली आए थे, इस दौरान उन्होंने प्रदेश प्रभारी से शिष्टाचार भेंट की। विधायक विक्रम सिंह ने बताया कि वो स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दिल्ली आए हैं। इस बीच, पार्टी की शनिवार को प्रस्तावित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पांच मार्च तक टाल दी गई। इस बैठक में उत्तराखंड में टिकट वितरण पर अंतिम निर्णय लिया जायेगा।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *