वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले पूर्व सांसद सहित 7 पर केस दर्ज।

वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले पूर्व सांसद सहित 7 पर केस दर्ज।
Spread the love

देहरादून– वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स ने कहा है कि वक्फ की जमीन को भू-माफिया से छुड़ाकर स्कूल और कॉलेज बनाए जाएंगे,उन्होंने कहा है कि यूपी के बाहुबली नेता अकबर अहमद डंपी के खिलाफ गैंगस्टर लगेगा, उन्होंने कहा कि जमीनी विवाद आपसी बातचीत से सुलझाया जाएगा, उत्तराखंड वक्फ बोर्ड देश में सौहार्द की नजीर पेश करेगा,

वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद डंपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड पर हुए कब्जे पर जल्द चलेगा बुलडोजर चलाया जाएगा, उन्होंने बताया कि नैनीताल में वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जे के आरोप में अकबर अहमद डंपी और अन्य पर केस दर्ज किया गया था।

कांग्रेस ने जमीन माफियाओं को वक्फ की जमीन दे दी थी, इस मामले में वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स ने कहा है कि वक्फ बोर्ड की जमीन को माफियाओं से छुड़ाएंगे और स्कूल कॉलेज बनाएंगे,

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड वक्फ बोर्ड देश में सौहार्द की नजीर पेश करेगा, इसी के साथ देहरादून के कांवली में कब्रिस्तान और मंदिर के जमीनी विवाद को आपसी बातचीत और प्यार से मामला सुलझाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब लड़ने का समय का नहीं है, उत्तराखंड में नफरत फैलाने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा,उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यूपी के पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी सहित सात लोगों पर वक्फ की संपत्ति खुर्द-बुर्द और जाली दस्तवेजों से खरीद करने का आरोप है। पुलिस ने 415 ,416 ,417 ,419, 420 ,463, 464, 465, 467 ,470, 471 व वक्फ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।।उत्तराखंड वक्फ बोर्ड की के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा है कि विसारतगंज रामगढ़ में वक्फ की 28 एकड़ जमीन जो लगभग 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत की है। जमीन वक्फ के नाम पर रजिस्टर्ड है।शादाब शम्स ने कहा कि पूर्व सांसद व बाहुबली नेता अकबर अहमद डंपी निवासी सिडार लॉज रामगढ़ ने फर्जी दस्तावेजों को लगाकर वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया है इसके बाद नैनीताल के भवाली थाने में अकबर अहमद डंपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है तो वहीं इसके साथ ही अन्य 7 लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है और जल्द ही वक्त बोर्ड अवैध निर्माणों को हटाएगा।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *