केदारनाथ पैदल मार्ग पर पड़ा घोड़े का शव,कल करंट लगने से हुई थी घोड़े की मौत,वीडियो वायरल।

केदारनाथ पैदल मार्ग पर पड़ा घोड़े का शव,कल करंट लगने से हुई थी घोड़े की मौत,वीडियो वायरल।
Spread the love

रुद्रप्रयाग-केदारनाथ यात्रा के पैदल मार्ग घोड़ा पड़ाव से थोड़ा सा आगे कल 2 घोड़ों की मौत हो गई।बता दें कि गौरीकुंड से केदारनाथ जा रहे तीन खच्चर घोड़ा पड़ाव के समीप अचानक जमीन गिरे पड़े. वहीं, इन खच्चरों पर सवार यात्री तत्परता से नीचे उतर गए. कहा जा रहा है कि मौके पर जल संस्थान की पेयजल लाइन की पाइप में लीकेज था, वहीं बगल से भूमिगत बिजली तार गुजर रही थी, जिससे अर्थ करंट की चपेट में आकर दो खच्चरों की मौके पर मौत हो गई ,जबकि एक घोड़े की हालत गम्भीर घायल बताई जा रही है ।गनीमत की बात यह रही कि हादसे के वक्त खच्चरों पर यात्री भी सवार थे लेकिन यात्री पूरी तरह सुरक्षित है।
वहीं आज सुबह करंट से हुए मौत के एक घोडे के शव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे घोड़े का शव पैदल मार्ग पर पड़ा है और यात्री बगल से यात्रा पर शव को देखते हुए यात्रा कर रहे हैं।वही वीडियो में एक व्यक्ति(घोड़ा संचालक) द्वारा शासन-प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया जा रहा है।
उक्त मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने ऊर्जा निगम व जल संस्थान से घटना की जानकारी मांगी है. साथ ही जांच के आदेश भी दे दिए हैं।दूसरी ओर दमऊर्जा निगम के ईई मनोज सती ने कहा गौरीकुंड से केदारनाथ तक गुजर रही बिजली लाइन कहीं पर भी तार टूटने या जंपर से करंट की कोई सूचना नहीं है. घोड़ा पड़ाव के समीप जल संस्थान की पेयजल लाइन से लीकेज हो रहा है. इसी क्षेत्र से सोनप्रयाग-केदारनाथ भूमिगत बिजली लाइन भी गुजर रही है, ऐसे में पानी और भूमिगत लाइन के अर्थ से उपजे करंट से खच्चरों की मौत हुई होगी. मामले की जांंच की जा रही है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *