कंगना रनोत के बयान से नाराज CISF की जवान ने जड़ा थप्पड़।

कंगना रनोत के बयान से नाराज CISF की जवान ने जड़ा थप्पड़।
Spread the love

बॉलीवुड अभिनेत्री और मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर गुरुवार को सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने थप्पड़ मार दिया। कुलविंदर को सस्पेंड कर दिया गया है। उसने ऐसा कंगना के किसानों को लेकर दिए बयान से नाराज होकर किया है। कंगना ने भी वीडियो जारी कर दावा किया है कि थप्पड़ मारने वाली किसान आंदोलन की समर्थक थी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कपूरथला की कुलविंदर कौर कह रही है कि कंगना ने सौ-सौ रुपए लेकर आंदोलन पर बैठने की बात की थी, उस समय मेरी मां भी आंदोलन पर बैठी थी। कंगना चंडीगढ़ एयरपोर्ट से भाजपा की संसदीय दल की दिल्ली में होने वाली बैठक में हिस्सा लेने जा रही थीं। इस घटना के बाद कंगना दिल्ली रवाना हो गई।

सीआईएसएफ की कांस्टेबल कुलविंदर कौर का एक वीडियो सामने आया। इसमें उसने कहा कि यह (कंगना रनौत) कहती है औरतें 100-100 रुपए में बैठी थी फॉर्मर प्रोटेस्ट में, ये बैठेगी वहां पर। मेरी मां बैठी थी जब इसने बयान दिया था। गौरतलब है कि 2020 में किसान आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला प्रदर्शनकारी का फोटो पोस्ट कर कंगना ने लिखा था कि यह 100 रुपए में आंदोलन पर जाती हैं। उस समय कंगना के इस बयान का काफी विरोध हुआ था। इसके बाद कंगना ने बयान हटा दिया था।

मैं सुरक्षित हूं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी चेक कर जब मैं निकली तो दूसरे कमरे में सीआईएसएफ की जो सुरक्षाकर्मी थीं, उन्हें पास करने का प्रयास किया। इसी दौरान उन्होंने सामने से आकर मेरे चेहरे पर मारा। इसके बाद वो अपशब्द कहने लगीं। जब उनसे पूछा कि उन्होंने ऐसा क्यों किया तो उन्होंने कहा कि वो किसान आंदोलन को सपोर्ट करती हैं। मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता ये है कि जो आतंकवाद और उग्रवाद पंजाब में बढ़ रहा है, उसे हम कैसे हैंडल करेंगे।’

सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर का मायका कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी के गांव महिवाल में हैं। उसका भाई शेर सिंह किसान मजदूर संघर्ष कमेटी का कपूरथला से संगठन सचिव है। शेर सिंह ने कहा, उन्हें पता नहीं है कि उसकी बहन ने ऐसा क्यों किया, लेकिन उनकी मां शंभू बॉर्डर पर दिए जाने वाले धरने में शामिल थी। अगर किसी की मां-बहन को कोई बुरा बोलेगा तो किसी की भी भावनाएं आहत होंगी। ऐसा करने वाले को उसका जवाब तो मिलेगा ही। उसकी बहन कुलविंदर कौर पिछले 2 साल से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात है। कुलविंदर के पति भी सीआईएसएफ में हैं। उनके 2 बच्चे (बेटा-बेटी) हैं।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *