सिलक्यारा टनल का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, देहरादून मुख्यमंत्री आवास मे मनाया त्यौहार ईगास।

सिलक्यारा टनल का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, देहरादून मुख्यमंत्री आवास मे मनाया त्यौहार ईगास।
Spread the love

देहरादून– उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल के रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने पर शासन-प्रशासन ने राहत की सांस ली है। 17वें दिन 41 मजदूर सुरक्षित सुरंग से बाहर आए सभी को पहले चिन्यालीसौड़ सीएचसी में भर्ती कराया गया उसके बाद बुधवार को उन्हें चिनूक हेलीकॉप्टर के माध्यम से एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया। दूसरी तरफ सीएम धामी ने देहरादून स्थित सीएम आवास पर बुधवार को ईगास मनाने की घोषणा की। उन्होंने मजदूरों के परिजनों को भी सीएम आवास पर आमंत्रित किया और इस पर्व पर मेहमान की तरह उनका स्वागत किया। उत्तरकाशी में सुरंग से श्रमिकों को निकालने का काम दीपावली के दिन 12 नवम्बर से शुरू हुआ था जिसके बाद गोवर्धन पूजा, भैया दूज जैसे कई त्यौहार आए। वहीँ इगास पर्व भी नहीं मनाया गया। सीएम धामी ने उसी दिन कहा था की असली दिवाली उस दिन होगी जिस दिन सभी श्रमिक भाई सकुशल बाहर निकल आएंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार शाम को देहरादून सीएम आवास पर सिलक्यारा सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 श्रमिकों के सफल बचाव के उपलक्ष्य में इगास का त्यौहार मनाया । उन्होंने श्रमिकों के परिजनों को देहरादून मुख्यमंत्री आवास पर दीपावली मनाने हेतु आमंत्रित किया। इस समारोह में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। मुख्यमंत्री आवास में इगास कार्यक्रम में श्रमिकों के परिजनों को बुलाया और उनके स्वागत मे फूलमाला और पटका पहनाया गया, श्रमिकों के परिजनों काफ़ी ख़ुश नज़र आये, उन्होने कहा की हमें बहुत अच्छा लगा की मुख्यमंत्री आवास मे जिस तरह से स्वागत किया हमारा सम्मान किया गया। हमें यहां इगास कार्यक्रम में बुलाया गया इस सम्मान के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं। अपनों के बाहर आने का हमने लंबा इंतजार किया। भगवान की कृपा से हमारे अपने अब सकुशल बाहर आ गए हैं, राज्य सरकार और केंद्र सरकार का हम बहुत-बहुत धन्यवाद भी किया।

सीएम धामी ने इगास बग्वाल समारोह में भाग लेने वाले 41 श्रमिकों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया। इगास बग्वाल समारोह के दौरान सीएम धामी ने नृत्य भी किया। सीएम धामी ने इस रेस्क्यू में अपना योगदान देने वालों की सराहना की उन्होंने कहा कि इस रेस्क्यू में पीएम मोदी और केंद्रीय टीम का काफी सहयोग रहा। कार्यक्रम में सीएम धामी की पत्नी गीता धामी, उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट सहित कई भाजपा नेता और अन्य लोग मौजूद रहे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *