ज्वैलरी शोरूम में डकैती,स्टॉफ को पिस्टल की नोक पर बंधक बनाकर दिया गया वारदात को अंजाम।

ज्वैलरी शोरूम में डकैती,स्टॉफ को पिस्टल की नोक पर बंधक बनाकर दिया गया वारदात को अंजाम।
Spread the love

देहरादून– राज्य स्थापना दिवस व धनतेरस से एक दिन पूर्व गुरुवार को बेखौफ डकैतों ने पुलिस मुख्यालय के पीछे व्यस्ततम राजपुर रोड पर करोड़ों की डकैती डाल दी। घटना को ऐसे वक्त पर अंजाम दिया गया, जब पुलिस लाइन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पुलिस की रैतिक परेड में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थीं और राजधानी में हाईअलर्ट के दावे किए जा रहे थे। चेकिंग और चौकसी के तमाम डकैत पुलिसिया दावों को ठेंगे पर रखते हुए डकैतों ने सेंट जोजफ़्स स्कूल के सामने स्थित रिलायंस ज्वेलर्स में महज 20 मिनट के भीतर करीब 15 से 20 करोड़ के हीरे-जवाहरात और सोना-चांदी पर डाका डाला। घटना को अंजाम देने से पहले उन्होंने शोरूम स्टाफ को गन प्वाइंट पर लेते हुए हाथ बांधकर बंधक बना लिया। डकैती के बाद सभी डकैत आसानी से फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक, गुरूवार सुबह करीब 10:20 बजे रिलायंस जेवलर्स शोरूम खुलने के कुछ ही मिनट के बाद ग्राहक बनकर तीन व्यक्ति वहां दाखिल हुए करीब 10:35 बजे एक बदमाश ने तैनात गार्ड की कनपटी पर पिस्टल तान दी। अन्य बदमाशों ने भी एक-एक कर हथियारों के बल पर स्टाफ को बंधक बना लिया। चंद मिनट में शोरूम के विंडो से लेकर काउंटर में रखे हीरे, सोने सहित अन्य कीमती जेवरात समेट लिए गए। एक कर्मचारी के पास मौजूद लॉकर की चाबी लेकर भी जेवर और कैश बटोरा गया। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शोरूम स्टॉफ से पूछताछ कर जानकारी जुटाई।

घटना का एक सीसीटीवी कैमरा भी सामने आया है, जिसमें डकैत जेवरात इकठ्ठा करते हुए नजर आ रहे है। स्टॉफ को डरा धमकाकर जेवरात इकट्ठा करने में उनकी भी मदद ली गई। एक डकैत ने हेलमेट पहना था। दूसरा बदमाश मास्क पहने हुए दिख रहा है। बताया गया है कि शोरूम के अंदर चार डकैत घुसे थे। इसके अलावा एक या दो बदमाशों के बाहर होने की जानकारी भी दी गई है। शोरूम में घटना के दौरान गार्ड सहित करीब 12 लोगों का स्टॉफ मौजूद था। इनमें ज्यादातर सेल्सगर्ल थी।

बिहार के गैंग के शामिल होने के इनपुट, कई राज्यों में रिलायंस स्टोर्स में हो चुकी घटनाएं

घटना के खुलासे के लिए सीओ स्तर के अधिकारियों की चार टीमें गठित की गई है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि हाल ही के दिनों में उड़ीसा, महाराष्ट्र पश्चिमी बंगाल और दिल्ली में भी रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में इस प्रकार की घटनाएं हुई है। दून पुलिस को घटना में बिहार के गैंग का इनपुट मिला है, जो अलग-अलग राज्यों में रिलायंस गोल्ड शॉप पर ही कई वारदातें कर चुका है

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *