शिव मंदिर सेलाकुई के पास दुकान में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, शातिर अभियुक्त को घटना मे चोरी किये गये सामान के साथ गिरफ्तार।

शिव मंदिर सेलाकुई के पास दुकान में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, शातिर अभियुक्त को घटना मे चोरी किये गये सामान के साथ गिरफ्तार।
Spread the love

देहरादून– थाना सेलाकुई पुलिस ने शिव मंदिर सेलाकुई के पास दुकान में हुई चोरी की घटना में एक शातिर अभियुक्त को घटना मे चोरी किये गये 03 अदद सिलेंडर भारत गैस कंपनी के साथ गिरफ्तार कर घटना का शत प्रतिशत /कुशल अनावरण किया गया।

मनी पुत्र मोहनलाल निवासी त्रिलोकपुर सिरमौर हिमाचल प्रदेश, हाल निवासी बंजारा गली थाना सेलाकुई, जनपद देहरादून ने थाना आकर अज्ञात चोर द्वारा रात्रि में वादी की दुकान की टीन सेड तोड़कर 03 गैस सिलेंडर भारत गैस कंपनी चोरी कर ले जाने के संबंध में एक लिखित तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर थाना सेलाकुई पर अज्ञात अभियुक्त गण के विरुद्ध मु0अ0सँ0- 18/23 धारा 457/380 भादवी का अभियोग पंजीकृत किया गया और विवेचना उप निरीक्षक अनित कुमार के सुपुर्द की गयी। थानाध्यक्ष थाना सेलाकुई द्वारा थाना सेलाकुई पर दो अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई और गठित पुलिस टीमों को थाना क्षेत्र में एवं आसपास संवेदनशील स्थानों तथा सीसीटीवी कैमरौं को चैक करने तथा आने जाने वाले रास्तों पर संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करने हेतु रवाना किया गया।
गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो का गहनता से अवलोकन किया गया साथ ही थाना सेलाकुई क्षेत्र अंतर्गत आने और जाने वाले सभी रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरो में घटना के बाद के संदिग्धों के फोटो प्राप्त किए गए तथा स्क्रैच तैयार किया गया, जिसको सोशल मीडिया पर प्रसारित करते हुए स्थानीय क्षेत्र में मुखबिर मामूर किए गए। साथ ही पूर्व में नकबजनी की घटना में प्रकाश में आए अभियुक्तों तथा बाहरी अजनबी व्यक्तियों का सत्यापन किया गया तो गठित पुलिस द्वारा तलाश माल मुलजिमान मे मामूर होकर अपने अपने निजी वाहनों से चेकिंग करते हुए निगम रोड होते हुए मधु विहार गली नंबर 1 पर पहुंचे तो मुखबिर की सूचना पर सेमल के पेड़ बंजारा गली से अभियुक्त सागर थापा को मय स्कूटी नं Uk07DE-3626 पर एक सिलेंडर रखें गिरफ्तार किया। अभियुक्त से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि यह सिलेंडर और दो अन्य 2 सिलेंडर (कुल 3 सिलेंडर) मैंने शिव मंदिर मैन रोड के पास महामाया फास्ट फूड वाली दुकान की टिन सेड की दीवार को उखाड़ कर चोरी किए हैं। इसी घटनास्थल से 15 कदम आगे दो अन्य सिलेंडरों को भी बरामद कर अभि0 मय माल के *दि0 01.02.2023 को रात्रि समय 20.05 बजे* गिरफ्तार कर उपरोक्त नकबजनी की घटना का कुशल अनावरण किया गया। अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

*पूछताछ का विवरण*

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मैंने तीनों सिलेंडर भारत गैस कंपनी को शिव मंदिर मेन रोड के पास महामाया फास्ट फूड वाली दुकान से पीछे से टीन सेट की दीवार को उखाड़ कर चोरी किए थे और दिनांक 31/01/23 की रात्रि को ही बारी – बारी से इसी स्कूटी से लाकर यहां गन्ने की खेत में छुपा फ़िया था, अब मैं इनको बारी बारी ले जाकर बेचता हूं। अभियुक्त सातिर किस्म का है जो पूर्व में भी इस प्रकार की नकबजनी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है, उपरोक्त घटना के अनावरण पर स्थानीय जनता, वादी गण एवं उच्चाधिकारी गणों द्वारा थाना सेलाकुई पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा की गई!
अभियुक्त सागर थापा थाना सेलाकुई से वर्ष 2021 में भी चोरी की घटना में जेल जा चुका है। अभियुक्त जमानत पर हैं और जमानत पर रहकर अभियुक्त द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिया गया है।

*नाम व पता गिरफ्तार अभियुक्त*

सागर थापा पुत्र राजेश थापा निवासी बंजारा गली थाना सेलाकुई जनपद देहरादून, उम्र 24 वर्ष।

*बरामदगी माल का विवरण*

*1-मुकदमा अपराध संख्या 18/23 धारा 457/ 380/ 411 IPC में चोरी किये 03 अदद गैस सिलेंडर भारत गैस कंपनी।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *