पूरे प्रदेश में रोजगार न्याय यात्रा निकाल कर भर्ती आयोग को भंग करने और CBI जाँच की करेंगे माँग।

पूरे प्रदेश में रोजगार न्याय यात्रा निकाल कर भर्ती आयोग को भंग करने और CBI जाँच की करेंगे माँग।
Spread the love

देहरादून — UKSSSC के अध्यक्ष पद से एस राजू ने नैतिकता की बात करते हुए इस्तीफा दे दिया है। लेकिन उपनेता विपक्ष भुवन कापड़ी ने अब आयोग को भंग करने की मांग कर डाली है। भुवन कापड़ी का कहना है कि भर्ती परीक्षा में एक के बाद एक व्यक्ति गिरफ्तार हो रहा है। साथ ही आयोग की हर परीक्षा को लेकर शिकायते दर्ज है। ब्लैक लिस्टेड कंपनी को एग्जाम कराने का जिम्मा सौंपा है। अब आयोग के अध्यक्ष ने इस्तीफा देने से पहले कई सफेदपोश और माफिया के सक्रिय होने की बात कही है। ऐसे में हमारी मांग है कि आयोग को भंग करके सरकार सभी परीक्षाओं की जांच कराए।

भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहले ही आयोग को भंग करने की बात कही थी, उन्होंने कहा की ज़ब आयोग परीक्षा कराने में सक्षम नहीं है तो ऐसे आयोग को तत्काल प्रभाव से भंग कर देना चाहिए।

अधीनस्थ चयन आयोग के अध्यक्ष ने इस्तीफा देकर साबित कर दिया है की आयोग मैं नौकरियों में भ्रष्टाचार चल रहा था प्रदेश के नौनिहाल के रोजगार को नौकरी माफियायो के द्वारा बेचा जा रहा था जोकि पूरे प्रदेश के लिए दुर्भाग्य की बात है सरकार को आयोग को तत्काल प्रभाव से भंग करना चाहिए एवं आयोग के सभी अधिकारी कर्मचारियों की संपत्ति की एवं पूरे कार्यकाल की जांच करानी चाहिए नौकरी देने वाले आयोग में इस प्रकार की घटना प्रदेश में लाखों युवाओं के मनोबल को तोड़ती है जो लंबे समय से सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे हैं सरकार को विवादित भर्तियों की सीबीआई जांच करानी चाहिए एवं अपराधियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई कर उनकी संपत्तियों को जो उनके द्वारा भ्रष्टाचार से ली गई हैं उनको ज़ब्त  करना चाहिए।

 

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *