हरिद्वार पहुचे सीएम धामी, शिवभक्तो के धोए पैर ,कावड़ियों के पैर धोकर किया स्वागत।

हरिद्वार पहुचे सीएम धामी, शिवभक्तो के धोए पैर ,कावड़ियों के पैर धोकर किया स्वागत।
Spread the love

हरिद्वार:– मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज हरिद्वार दौरा। डामकोठी के निकट गंगा घाट में कावंडियों के स्वागत कार्यक्रम में प्रतिभाग किया,करीब 2 साल के बाद शिवभक्त भारी संख्या में पहुंच रहे हैं धर्मनगरी हरिद्वार।हरिद्वार में सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों की गई है तैनाती। सीएम पुष्कर सिंह धामी बरसात के बावजूद पहुंचे हरिद्वार। सीएम ने किया कांवडियों का हरिद्वार में स्वागत। करीब 2 साल बाद शुरू हुई है कावड़ यात्रा। हरिद्वार के कई भाजपा विधायक और नेता सीएम के साथ मौजूद रहे। कई प्रदेशो से जल भरने आये कावड़ियों के स्वागत में नतमस्तक हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने हाथों से धोए कावड़ियों के पांव,स्वागत के इस अंदाज को देख गदगद हुए दूसरे प्रदेश से आए कावड़िये, हरिद्वार में कांवड़ मेले की शुरुआत हो चुकी है इसी को देखते हुए हरिद्वार प्रशासन ने शिव भक्तों के लिए तमाम व्यवस्था की गई है ताकि हरिद्वार में आये किसी भी शिवभक्त को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में कांवड़ियों के पैर धोकर उनका स्वागत किया,सीएम धामी ने उन्हें रुद्राक्ष की माला और अंग वस्त्र पहनाकर उनका सम्मान  किया सीएम धामी का यह भाव देख कांवड़िये भी गदगद नजर आए।

करीब दो साल एक बार फिर शुरू हुई कांवड़ यात्रा के तहत हरिद्वार में कांवड़ियों की रौनक देखने को मिली है. दूर-दूर से जल भरने हरिद्वार आ रहे कांवड़ियों का बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वागत व अभिनंदन किया, हरिद्वार के ओम पुल पर आयोजित स्वागत कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने ना केवल अपने हाथों से कांवड़ियों के पैर धोए बल्कि, उन्हें रुद्राक्ष की माला पहनाकर अंग वस्त्र भी प्रदान किया. सीएम धामी का यह भाव देख कांवड़िये भी गदगद नजर आए.

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर इस बार उत्तराखंड में भी स्वयं सीएम धामी आने वाले शिव भक्त कांवड़ियों का स्वागत कर रहे हैं, इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि कांवड़ियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए शासन ने तमाम व्यवस्थाएं की हैं, प्रदेश के बॉर्डर से कांवड़ियों के खाने-पीनेव ठहरने की व्यवस्थाओं के साथ आधा हाईवे कांवड़ियों के लिए आरक्षित कर दिया गया है, हाईवे की 3 लाइन पर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भगवान और मां गंगा की कृपा से एक बार फिर कांवड़ यात्रा का शुभारंभ हुआ है. उन्होंने कहा कि मां गंगा की इस पावन धरती पर आने वाले तमाम शिवभक्त कांवड़ियों का प्रदेश सरकार स्वागत करती है, उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा में भी अब तक रिकॉर्ड तोड़ 27 लाख श्रद्धालु पहुंचे हैं, हरिद्वार में भी इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों के स्वागत की एक नई पहल की गई है.

 

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *