अगले दिनों के लिए मौसम विभाग रेड अलर्ट जारी, मसूरी- देहरादून मार्ग पर मलवा से मार्ग बाधित।

अगले दिनों के लिए मौसम विभाग रेड अलर्ट जारी, मसूरी- देहरादून मार्ग पर मलवा से मार्ग बाधित।
Spread the love

देहरादून– उत्तराखंड में आज से अगले 3 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी हो गया है पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा है कि पहले ही जिलाधिकारियों व बड़े अफसरों को निर्देश दिए जा चुके हैं सरकार की प्राथमिकता सर्वप्रथम बंद हुई सड़कों को खोलने आपात स्थिति में लोगों तक मदद पहुंचाने राशन दवा आदि की कोई किल्लत ना होने देना यह सुनिश्चित की गई है और किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि आपदा को लेकर राज्य सरकार बेहद संवेदनशील है।

देहरादून/मसूरी–प्रदेश भर लगातार बारिश का दौर जारी है मसूरी में भी लगातार बारिश हो रही है लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मसूरी – देहरादून मार्ग पर गलोगी धार के पास पहाड़ी से मलवा और पेड़ गिरने से यातायात बाधित रहा, इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई बताते चलें बरसात के मौसम में गलोगी धार पर पिछले 3 वर्षों से लगातार मलवा और पत्थर आ रहा है जिससे पूर्व में कई वाहन क्षतिग्रस्त भी हुए हैं लेकिन संबंधित विभाग इसकी कोई सुध नहीं ले रहा। पहाड़ी से मलबा और बोल्डर लगातार गिर रहा है , जिससे किसी बड़ी दुर्घटना का भय बना हुआ है । कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है , लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा अब तक इसका ट्रीटमेंट नहीं किया गया है ।

मार्ग पर लगातार पर्यटकों की आवाजाही बनी रहती है , साथ ही एकमात्र मार्ग होने के कारण स्थानीय लोगों को भी इसी मार्ग से गुजरना पड़ता है , लेकिन अब तक इस पहाड़ी का कोई भी रख रखाव नहीं किया गया है। एक साल पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा भी इसका निरीक्षण किया गया था, और मौके पर पहुंचे अधिकारियों को इसके ट्रीटमेंट के लिए निर्देशित भी किया गया था लेकिन 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक इस का ट्रीटमेंट नहीं हो पाया है, और इस पहाड़ी से लगातार मलवा और पत्थर गिरना जारी है। जिससे साफ दिखाई देता है कि संबंधित विभाग इस विषय में कितनी लापरवाही बरत रहा है जब मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री के आदेशों की भी परवाह नहीं कर रहा

देर रात से हो रही भारी बारिश के बाद आज सुबह इस पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरने शुरू हो गये , साथ ही एक पेड़ भी सड़क पर गिर गया जिससे काफी समय के लिए मार्ग बाधित रहा।

वही इस बारे में जानकारी देते हुए लोक निर्माण विभाग के अपर सहायक अभियंता पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि इस स्थान की लगातार निगरानी की जा रही है और विभाग द्वारा दो जेसीबी मशीनें दिन रात यहां पर खड़ी है जैसे ही यहां पर मलबा पत्थर आदि गिरता है जेसीबी मशीन से साफ कर दिया जाता है, पहाड़ी के ट्रीटमेंट पर अभियंता ने कहा और जल्द ही इसका ट्रीटमेंट भी शुरू कर दिया जाएगा।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *