मांडूवाला नौगांव ग्रामवासियों ने उठाया पानी की समस्या का मुद्दा, पेयजल निगम का घेराव कर सौंपा ज्ञापन ।

मांडूवाला नौगांव ग्रामवासियों ने उठाया पानी की समस्या का मुद्दा, पेयजल निगम का घेराव कर सौंपा ज्ञापन ।
Spread the love

उत्तराखंड—ग्राम प्रधान संदेश कुमार ने आज ग्रामीणों के साथ मिलकर पानी की किल्लत को लेकर पेयजल निगम का घेराव किया गया, माण्डूवाला नौगाँव के ग्रामीणों व ग्राम प्रधान संदेश कुमार का कहना है कि जल-जीवन मिशन के कार्यों में बहुत धीमी रफ्तार से कार्य चल रहा है, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुक्ताना पड़ रहा है, पेयजल निगम को अपनी कार्यदाई  संस्था को टाइम से काम पूरा करने पर जोर डालना चाहिए, जिससे कि बरसात से पहले काम पूरा किया जा सके।

ग्राम सभा नौगाँव में पुरानी पेयजल लाइन है जो कई सालों से बदली नही गई, जिससे ग्रामवासियों को पूरा नही मिल पाता ना ही कभी उनकी लिकीज दूर की जाती है सड़को में जगह जगह पानी गिरता रहता है अगर पुराने पाइप लाइनों की जगह नई पाइप लाइन डाली जाय तो भी पानी को पूरा किया जा सकता है। जो लाइन डूंगा गाँव से होकर आती है उसे ग्राम सभा के लिये अलग से लाइन डालने से भी पानी की व्यवस्था सुचारू की जाये। तथा जो लाइन डूंगा से आती है। इसमे आये दिन छेडछाड़ होती रहती है, जिसकी दूरी लगभग एक किलोमीटर के लगभग होगी जिससे की पानी की समस्या का हल किया जाये। कोठडी टैंक से जो पानी आता है नौगाँव के लिये उस लाइन में भाटोवाली गाँव के लगभग 40 से 50 कनेक्शन है। जिससे की हमारे नौगांव तक पानी नही पहुंच पाता। उस लाइन को भी टैंक से अलग करके नौगाँव के ग्रामीणों के पानी की समस्या को दूर किया जाय।

जिसमें जल निगम के अधिकारी द्वारा आश्वस्त किया गया कि आपका काम 10 दिन के भीतर हो जाएगा

जिसमें समस्त ग्राम सभा के क्षेत्रवासी सुनील पंत, माया पंत, पवन कुकरेती, प्रदीप जोशी, ऋषि और तिब्बती कॉलोनी के अध्यक्ष  कुसुग आदि मौजूद रहे ।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *