उज्जैनी एक्सप्रेस में टॉयलेट के पास काली पॉलीथीन में मिले महिला के कटे हुए हाथ और पैर, मचा हड़कंप।

Spread the love

देहरादून/ऋषिकेश– उज्जैनी एक्सप्रेस में टॉयलेट के पास काली पॉलीथीन में मिले महिला के कटे हुए हाथ और पैर, मचा हड़कंप। योग नगरी रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में काले रंग की पॉलीथीन में महिला के कटे हुए हाथ और पैर मिले हैं। बताया जा रहा है कि उक्त महिला के शरीर का अन्य भाग इंदौर की एक ट्रेन में मिला है। महिला की हत्या के आरोप में इंदौर रेलवे पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हांलाकि अभी महिला की पहचान नहीं हो पाई है। इंदौर रेलवे पुलिस के अनुसार, मृतक महिला की उम्र 25 वर्ष के करीब है।

सोमवार को योग नगरी रेलवे स्टेशन ऋषिकेश में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक ट्रेन की धुलाई के दौरान एक काली पॉलीथीन में महिला के कटे हुए हाथ और पांव (नेल पॉलिस लगे कोहनी से नीचे हाथ व दो पैर) मिले। जीआरपी देहरादून के प्रभारी निरीक्षक त्रिवेंद्र सिंह राणा ने बताया कि स्टेशन में उज्जैनी एक्सप्रेस रविवार शाम सात बजे पहुंचती है। सोमवार करीब 12 बजे जब ट्रेन की धुलाई की जा रही थी तो कर्मियों को स्लीपर के दो कोचों के बीच टाॅयलेट के बगल में एक काली पॅालीथीन दिखी जिससे गंध आ रही थी। जिसकी सूचना कर्मियों ने रेलवे पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पॉलीथीन खोलकर देखा तो उसमें कटे हुए हाथ व पैर थे। हाथों के नाखूनों पर नेल पॉलिस व कलाई में चूड़िया थी। जिससे स्पष्ट हो रहा था कि उक्त अंग महिला के हैं।

एसएचओ राणा ने बताया कि उक्त ट्रेन इंदौर से आगे लक्ष्मीबाई नगर मध्यप्रदेश से शुरु होती है। इसलिए उन्होंने इंदौर के जीआरपी एसएचओ संजय शुक्ला से इस संबंध में बात की। संजय शुक्ला ने उन्हें बताया कि बीते नौ जून को इंदौर में एक अन्य ट्रेन में सीट के नीचे से महिला का शव मिला है। जिसमें हाथ व पांव कटे हुए हैं।

उस महिला की उम्र भी करीब 25 वर्ष है। इस संबंध में इंदौर रेलवे थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज है। एसएचाओ जीआरपी देहरादून राणा ने बताया कि उक्त अंगों की फॉरेंसिक जांच के लिए टीम बुलाई गई थी। अंगों का डीएनए लिया जाएगा। अंगों को एम्स मोर्चरी भेज दिया गया है। कहा कि मामले में इंदौर जीआरपीएफ के संपर्क में हैं, और पूरा सहयोग किया जा रहा है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *