कार्यकर्ता सम्मेलन में दहाड़े गुनसोला, लोकशाही व राजशाही के बीच संघर्ष, देहरादून मे कांग्रेस को मिलेगी बढ़त?

कार्यकर्ता सम्मेलन में दहाड़े गुनसोला, लोकशाही व राजशाही के बीच संघर्ष, देहरादून मे कांग्रेस को मिलेगी बढ़त?
Spread the love

देहरादून– टिहरी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव इस बार लोकशाही व राजशाही के बीच है , जनता जो लोकतंत्र में सर्वोपरि है उसको आज भी टिहरी का राज परिवार अपना गुलाम मानता है और इसलिए वो जनता से वोट ले कर भी जनता के प्रति कभी अपने आप को जवाबदेह नहीं मानता और पांच साल में केवल चुनावों में वोट के लिए जनता को दर्शन देता है लेकिन इस बार टिहरी की जनता ने तय कर लिए है कि वो राजशाही के खिलाफ लोकशाही को चुनेगी यह बात आज टिहरी लोकसभा के कैंट विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए टिहरी में कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने कही। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस प्रकार से उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर टिकट वितरित किए हैं उससे यह स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा उत्तराखंड के वोटरों को अपना बंधवा मज़दूए समझती है कि पार्टी चाहे कितने भी अलोकप्रिय नेता को प्रत्याशी बनाये जनता तो भाजपा को ही वोट देगी। उन्होंने कहा कि अगर टिहरी की महान जनता ने इस बार उनको संसद भेजा तो वे देश की सबसे बड़ी पंचायत में टिहरी की जनता की आवाज़ को बुलन्द करेंगे।

कार्यकर्ता सम्मेलन के संयोजक व प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि आज पूरा देश भाजपा के दस सालों के कुशाशन व मोदी सरकार की लूट से अज़ीज़ आ चुका है। उन्होंने कहा की 2014 में जो वायदे भाजपा ने व मोदी जी ने किए थे उन पर पांच साल कोई काम नहीं किया और जब 2019 का आम चुनाव आया तो बजाय 2014 के वादों पर अपनी उपलब्धियों बताने के मोदी जी ने पुलवामा व शहीदों के नाम पर देश से वोट मांगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने देश भावना में बह कर फिर 2019 में मोदी जी को सत्ता सौंप दी किंतु पिछले पांच सालों में मोड़ो सरकार ने ईडी सीबीआई व आईटी विभाग का इस्तेमाल कर जहां एक ओर विपक्ष को समाप्त करने की साजिश की वहीं दूसरी ओर इन विभागों से देश में उद्योगपतियों व अन्य धनपशुओं पर छापे पड़वा कर इलेक्ट्रोल बांड के माध्यम से उगाही करवा कर हज़ारों करोड़ रुपया जमा कर लिया। श्री धस्माना ने कहा कि इलेक्ट्रोल बांड देश की आज़ादी के बाद से ले कर अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है और देश की जनता भाजपा का असली चेहरा पहचान गयी है। उन्होंने कहा कि टिहरी व पौड़ी दोनों जगह भाजपा ने ऐसे लोगों को प्रत्याशी बनाया जो जनता के सबसे कठिन समय कोविड काल में कहीं नजर नहीं आये। उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा की आधी विधानसभाएं देहरादून की हैं और देहरादून में जब लोग ऑक्सीजन के लिए रैमिडिसेवर इंजेक्शन के लिए दर दर भटक रहे थे तब रानी साहिबा अपने महलों में कैद थी। उन्होंने कहा कि लोकसभा में क्षेत्र की समस्याओं पर सवाल पूछना तो दूर की कौड़ी है जो सांसद अपनी सांसद निधि ही पूरी खर्च न कर पाया हो उसका जनता की समस्याओं व विकास से कितना नाता होगा इसका अंदाज़ा आराम से लगाया जा सकता है। श्री धस्माना ने कार्यकर्ताओं से आह्वाहन किया कि वे महंगाई बेरोजगारी भर्ती घोटाले ओल्ड पेंशन स्कीम व इलेक्ट्रोल बांड घोटाला जैसे मुद्दे ले कर जनता के द्वार तक ले जाएं । उन्होंने श्री गुनसोला को आश्वासन दिया कि देहरादून महनागर क्षेत्र से उनको बड़े मार्जन से जीत मिलेगी।

महनागर अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि कैंट मसूरी रायपुर व राजपुर क्षेत्र जो टिहरी लोकसभा चुनाव क्षेत्र में आते हैं वहां पार्टी के सभी वार्ड व ब्लॉक अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में बूथ स्तर पर प्रचार में लग गए हैं व इस बार टिहरी में कांग्रेस का परचम लहराएगा।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *