हेड के शतक से भारत को 6 विकेट से हराया, छठी बार बना विश्व विजेता।

Spread the love

देहरादून/अहमदाबाद– ट्रैनिस हेड को 137 रनों की शतकीय पारी और मार्नस लाबुगेन के अविजित 58 स्नों की बदौलत आस्ट्रेलिया ने रविवार को आई सी.सी, चिक्षक के फायनल मुकाबले में भारत को 6 विकेट हराकर छठी बार खिताब पर कब्जा किया, लक्ष्य रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को शुरूआत बेहद खराब रही और उसने 47 स्कोर पर अपने 3 शीर्ष बल्लेबाज डेविड वार्नर 7 रन, मिचेल मार्श 15 रन और स्टीवन स्मिथ 4 को खो दिया। इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुरोन संयम के साथ खेलते हुए टीम को विजय के द्वार पहुंचा दिया। हालाकि बीत के 2 रन पहले ट्रेविस 120 गेंदों में 137 रनों पर सिराज की गेंद पर गिल को कैच थमा बैठे। इसके बाद 43 ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्सवेल नेर बनाते हुए स्कोर 241 रन पर पहुंचा कर टीम को फाइनल मुकाबले में जीत दिला दी।

हमने अपना सर्वश्रेष्ठ फाइनल के लिए बचा कर रखा: कमिस

 

हमने अपना सर्वश्रेष्ठ आखिरी मैच के लिए बचाकर रखा था। हमने लक्ष्य का पीछा करने का चुनाव किया। पिच जितना सोया था उसमे अधिक धीमी थी और विशेष रूप से स्पिन नहीं कर रही थी।

हमारे गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। भारत को 300 के नीचे रखने का लक्ष्य रखा था लेकिन 240 तक रोककर हमने लक्ष्य को आसान बना लिया। भारत में खेलना अद्‌भुत था और क्रिकेट के प्रति भारत में जुनून बेजोड़ है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *