मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बढ़ रही लोकप्रियता, राजस्थान और मध्य प्रदेश मे सीएम धामी का हुआ भव्य स्वागत।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बढ़ रही लोकप्रियता, राजस्थान और मध्य प्रदेश मे सीएम धामी का हुआ भव्य स्वागत।
Spread the love

देहरादून– मुख्यमन्त्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय मध्य प्रदेश और राजस्थान के दौरे पर है ..  जहां पर स्थानीय जनता  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सुनने और देखने के उमड़ रही है। सीएम धामी का मध्यप्रदेश और राजस्थान में जिस प्रकार से जोरदार स्वागत हुआ है उसकी चर्चा अब चारो तरफ होने लगी है ..  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का स्वागत उनके छोटे से कार्यकाल में किए गए बेहतर काम के चलते हुआ है .. जिसे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को धाकड़ धामी के रूप में देश में नई पहचान दी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने छोटे से कार्यकाल में ही.. देश के लोकप्रिय नेताओं की श्रेणी में शुमार हो चुके है । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने कुशल नेतृत्व में उत्तराखंड को नई दिशा दे चुके है। सत्ता संभाली थी तब प्रदेश में कोरोना का खतरा भी था और विकास की रफ्तार को बढ़ाने की चुनौती भी और यहीं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कुशल नेतृत्व देखने को मिला जिसमें उत्तराखंड राज्य आज विकास की रफ्तार को बढ़ाने के साथ-साथ कई क्षेत्रों में देश के बड़े राज्यों को भी मध्य दे रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने कठोर निर्णय से राज्य की जनता का भरोसा जीत चुके हैं और अन्य राज्यों के लिए प्रेरणा स्रोत बन रहे हैं कि किस प्रकार से राज्यहित के लिए जनहित के लिए सरकार कठोर निर्णय ला सकती है जिससे राज्य के युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो सके। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता से जो वायदे किए हैं उन वायदा को एक-एक करके वह पूरा भी कर रहे हैं जिसमें सबसे बड़ा वायदा चुनाव से पहले यूसीसी को लेकर किया गया था और चुनाव जीतने के बाद सरकार ने सबसे पहले यूसीसी के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन किया.. जिस पर फाइनल रिपोर्ट कमेटी की तरफ से जल्द ही सरकार को सौंप जाएगी। धामी सरकार ने राज्य में युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए सशक्त नकल विरोधी कानून लाने का काम किया..  राज्य में जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए कठोर कानून लाने का काम किया गया .. राज्य में बन रही अवैध मजारों पर बुलडोजर चलाने का काम किया गया।  किसके साथ ही राज्य में विकास की रफ्तार कर सके उसके लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है … जिसमें सरकार ने ढाई लाख करोड़ के निवेश को आमंत्रित करने का लक्ष्य रखा है।

मुख्यमंत्री धामी की बढ़ती लोकप्रियता को लेकर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है … क्योंकि प्रदेश के भीतर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बेहतर काम कर रहे हैं…  आम जनता का भरोसा जीतने में वह कामयाब रहे हैं … ऐसे में उनकी लोकप्रियता आज उत्तराखंड से बाहर दूसरे राज्यों में भी फैलने लगी है..  और यही वजह है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मांग अन्य प्रदेशों में भी बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की बढ़ाते लोकप्रियता पर भाजपा भले ही उत्साहित नजर आ रही हो .. लेकिन कांग्रेस सीएम को सलाह देती हुई नजर आ रही है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य अभी आपदा से उभरा भी नही है की सीएम धामी दूसरे प्रदेशों की सैर पर निकल पड़े है.. जबकि इस समय सीएम को प्रदेश में जनता की सुध लेनी चाहिए ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बेहतर काम कर रहे हैं… और इन बेहतर कामों का परिणाम चुनाव जीतने के रूप में बीजेपी को मिलने भी लगा है।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों अपने कठोर निर्णयों के चलते देशभर में लोकप्रिय नेताओं की श्रेणी में शुमार हो चुके है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य के भीतर विकास की मजबूत संरचना बनाई गई,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केंद्र से बेहतर संबंध में बनाकर उत्तराखंड राज्य में विकास के नए आयाम स्थापित कर रहे हैं,

धामी सरकार प्रदेश में सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सब का प्रयास की नीति पर आगे बढ़ रही है,

सरलीकरण समाधान निस्तारण और संतुष्टि की नीति पर चल रही है धामी सरकार,

2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है सीएम धामी ने,

देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून बनाने वाला बना है उत्तराखंड राज्य,

सरकारी नौकरी में महिलाओं को 30% क्षैतिज आरक्षण देने वाला राज्य बना है उत्तराखंड,

राज्य आंदोलन कार्यों को 10% छात्र आरक्षण का किया गया है प्रावधान,

राज्य में जबरन धर्मांतरण की रोकथाम को लेकर बना सख्त कानून,

समूह ग की सभी परीक्षाओं में इंटरव्यू समाप्त किया गया,

समान नागरिक संहिता ड्राफ्ट पर हो रहा कार्य,

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *