चाकू से गला रेत कर की गयी युवक की निर्मम हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा, भाई बहन गिरफ्तार।

चाकू से गला रेत कर की गयी युवक की निर्मम हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा, भाई बहन गिरफ्तार।
Spread the love

देहरादून– चाकू से गला रेत कर की गयी युवक की निर्मम हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा, घटना को अजाम देने वाले दो अभियुक्तो (बहन-भाई) को मसूरी पुलिस ने किया गिरफ्तार, अभियुक्तो के पास से मृतक की कार व घटना में प्रयुक्त चाकू किया बरामद, प्रेम प्रसंग में शादी न‌ करने के चलते अभियुक्तो ने रची थी हत्या की साजिश ।

थाना मसूरी पर भट्टा गांव में होटल रोटी चाय 7 नाइट के कमरे में एक व्यक्ति के गला रेत कर हत्या किये जाने की सूचना प्राप्त हुयी । इस सूचना पर थाना प्रभारी मसूरी मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे । मौके पर फील्ड यूनिट की टीम को बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी।

मृतक के शव का निरीक्षण करने पर युवक का गला काटा गया था जिससे मोके पर ही मौत हो गई थी, व होटल में मृतक युवक द्वारा ही अपनी आईडी पर ही कमरा लेना तथा मृतक के साथ एक लड़का और एक लड़की का आना ज्ञात हुआ । मृतक की आईडी से उसकी शिनाख्त कपिल चौधरी पुत्र सत्य चौधरी निवासी आदर्श नगर रुड़की के रुप में हुयी । घटना के सम्बन्ध में पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों को सूचित किया गया तथा मृतक के भाई रणवीर चौधरी की तहरीर पर थाना मसूरी में अज्ञात पंजीकृत किया गया।

एक कार मे मृतक के साथ एक लड़का व एक लड़की का होटल में आना तथा दिनांक 10-09-2023 को तडके सुबह केवल एक लड़का व एक लड़की का कार से फरार होना जानकारी में आया। सीसीटीवी कैमरो के अवलोकन से उक्त गाड़ी का नंबर UK17B2632 स्विफ्ट डिजायर तस्दीक हुआ जिसके सम्बन्ध में जानकारी करने पर उक्त कार का मृतक की ही होना प्रकाश में आया। सीसीटीवी फुटेज को मृतकों के परिजन को दिखाने पर मृतक के परिजनों द्वारा सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे लड़का लड़की की पहचान हुई, जिसमे एक अब्दुल्ला पुत्र अबुल बशर निवासी अबुल फजल एन्क्लेव नगर सनम विहार शाहीन बाग थाना शाहीन बाग दिल्ली, उम्र 18 वर्ष, व कुदरत पुत्री अबुल बशर निवासी-अबुल फजल एन्क्लेव नगर सनम विहार शाहीन बाग थाना शाहीन बाग दिल्ली, उम्र 20 वर्ष। जिस पर तत्काल पुलिस को दिल्ली रवाना किया गया जहां पर उक्त लड़की के अपने भाई अब्दुल्ला के साथ फरार होने की जानकारी मिली।

घटना में शामिल दोनो अभियुक्तो अब्दुल्ला तथा कुदरत को मृतक की गाड़ी UK17B2632 के साथ हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्तो से पूछताछ में उनके द्वारा खुद को भाई बहन होना बताया गया । जिनकी निशानदेही पर पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त चाकू व अन्य सामग्री को बरामद की गई। अभियोग में पुलिस द्वारा धारा 201 भादवी की बढोतरी की गयी। गिरफ्तार अभि.गणो को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

पूछताछ में अभियुक्ता कुदरत द्वारा बताया गया कि अब्दुल्ला मेरा सगा भाई है। कपिल चौधरी निवासी न्यू आदर्श नगर रूड़की मुझे दिल्ली में करोलबाग मार्केट में पहली बार करीब दो साल पहले मोबाईल की दुकान में मिला था। जहां से हमारी बातचीत शुरू हुई । हमारी फोन पर काफी बाते होने लगी व हम एक दूसरे को चाहने लगे। कपिल अक्सर दिल्ली आकर मुझसे मिलता रहता था। कपिल ने मुझसे शादी करने का वादा किया था लेकिन अब वह अपने घरवालों के कहने पर कहीं और शादी करने जा रहा था और कह रहा था कि जहां मेरे घरवाले मेरी शादी करेंगे मैं वही शादी करूंगा। मै कपिल से बहुत प्यार करती थी तथा उसके द्वारा कही और शादी किये जाने की बात मैने अपने छोटे भाई अब्दुल्ला को बतायी तो वह बहुत गुस्सा हुआ। इस पर हम दोनो भाई बहन ने कपिल चौधरी को जान से मारने की योजना बनाई योजना के तहत मैने कपिल को फोन कर मिलने को कहा तो वह तैयार हो गया तथा हमे हरिद्वार आने को कहाँ हम दोनो भाई बहन दिनांक 08.09.2023 की शाम को बस से हरिद्वार आ गये थे, जहां पर हमने ऋषिकुल में एक फेरी वाले से घटना को अंजाम देने के लिए एक चाकू खरीदा व अपने पास छुपाकर रख लिया । कुछ देर बाद कपिल अपनी कार लेकर आया तो मैने कपिल से मसूरी घुमाने के लिए बोला। फिर हम लोग कपिल की कार से उसके साथ हरिद्वार से मसूरी आ गये । हम लोग 09.09.23 को सुबह के समय मसूरी से कुछ पहले भट्टा फॉल के पास होटल रोटी चाय सेवन नाईट होटल में रूम न0-106 में रूके। योजना के तहत मेरे भाई अब्दुल्ला ने रात को समय करीब चार बजे के आस पास गहरी नींद में सोते समय कपिल का चाकू से गला काट दिया। कपिल के मरने के बाद हम दोनो ने उसके शव को बैड के नीचे छुपा दिया तथा खून से सनी चादर , तकिये के कवर व चाकू को हमने होटल के पीछे झाडियों में फेक दिया । इसके बाद हम लोग कपिल की कार लेकर बिना होटल वालों को बताये वहां से भाग गये । उसके बाद हमने कपिल की कार हरिद्वार मे खड़ी कर दी थी व हम लोग अपने घर दिल्ली चले गये थे । आज हम उसकी कार ले जाने के लिए हरिद्वार वापस आये थे पर पुलिस ने हमे पकड़ लिया। मैं कपिल से बहुत प्यार करती थी, मैने अपने हाथ की कलाई पर उसका नाम भी लिखा रखा है पर वह मुझे धोखा दे रहा था, जिस कारण गुस्से में आकर मैने अपने भाई के साथ मिलकर कपिल का चाकू से गला काटकर उसकी हत्या कर दी।

 

*आपराधिक इतिहास:-* अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

 

*बरामदगी का विवरण:-*

1- घटना में प्रयुक्त चाकू

2- अभियुक्ता का दुपट्टा खून लगा हुआ

3- बेड की चादर व ताकिये के कवर खून लगा हुआ

4- घटना में प्रयुक्त मृतक की कार UK17B2632

5- मृतक के कपड़े खून लगे हुए।

 

– घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा ₹25000/- के पुरस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *