खुद को बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर ठेकेदार को दी धमकी, रंगदारी वसूलने वाले एक अभियुक्त को देहरादून पुलिस ने उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार।

खुद को बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर ठेकेदार को दी धमकी, रंगदारी वसूलने वाले एक अभियुक्त को देहरादून पुलिस ने उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार।
Spread the love

देहरादून–  थाना कालसी पर वादी द्वारा तहरीर दी गई कि अज्ञात अभियुक्त द्वारा पिछले दो माह से स्वंय को कुख्यात बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर फोन के माध्यम से वादी को डरा- धमकाकर वादी से 100000/- रू0 की रंगदारी वसूली गयी है। उक्त प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना कालसी पर मु0अ0सं0: 02/23 धारा: 384/507 भादवी बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। रंगदारी की घटना की गम्भीरता को दृष्टिगत करते हुए , अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जिनके अनुपालन में  कमलेश उपाध्याय,पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन तथा संदीप नेगी, क्षेत्राधिकारी विकासनगर के निकट पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कालसी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा वादी से पूछताछ के आधार पर प्रकाश में आये मोबाइल नम्बरों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी तो उक्त मोबाइल नम्बर का मनोज नाम के व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत होना ज्ञात हुआ, जिसकी वर्तमान लोकेशन आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र में होना ज्ञात हुआ, जिस पर उच्चाधिकारीगणों के आदेशानुसार तत्काल पुलिस टीम को उक्त सम्भावित स्थान पर रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा रकाबगंज पहुंचकर संदिग्ध अभियुक्त मनोज के सम्बन्ध में गोपनीय रूप से जानकारी एकत्रित की गयी तथा मोबाइल की लोकेशन तथा मोबाइल नम्बर पर पंजीकृत आईडी में लगी फोटो के आधार पर अभियुक्त मनोज कुमार को थाना रकाबगंज क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि कुछ समय पूर्व उसे वादी के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई थी, जिसके ए-वन कैटेगरी का ठेकेदार होने तथा उसके पास काफी पैसा होने की जानकारी होने पर मेरे द्वारा उसे बिश्नोई गैंग का सदस्य होने का भय दिखाकर उसे डरा धमकाकर रंगदारी वसूलने की योजना बनाई तथा योजना के मुताबिक उससे 01 लाख रू0 की रंगदारी वसूली। अभियुक्त को स्थानीय न्यायालय सीजेएम आगरा से ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया गया है, जिसे समय से माननीय न्यायालय देहरादून के समक्ष न्यायिक रिमांड हेतु पेश किया जा रहा हैं।

मनोज कुमार पुत्र पन्ना दास निवासी ग्राम नरहौली, पो० हेवरा इटावा सैफई, उत्तर प्रदेश उम्र- 30 वर्ष

बरामदगी एक अदद मोबाइल, जिसका प्रयोग अभियुक्त द्वारा रंगदारी मांगने के लिये किया गया था।

अभियुक्त मनोज कुमार उपरोक्त के कथित बिश्नोई गैंग से संबंध के बारे में तथा अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है। अभियुक्त मनोज उपरोक्त द्वारा रंगदारी से वसूली गई धनराशि 100000 रू0 से संबंधित बैंक खाते को भी फ्रीज करा दिया गया है।*

*पुलिस टीम:-*

1- श्री रविंद्र सिंह नेगी, थानाध्यक्ष कालसी
2- उ0नि0 नीरज कठैत
3- कां0 सुदेश कुमार, थाना कालसी जनपद देहरादून
4- कां0 सुनील, कां0 जितेंद्र चौधरी एसओजी ग्रामीण

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *