महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी और संत समाज ने दिया कर्नल कोठियाल आशीर्वाद ,अध्यात्मिक राजधानी बनाकर करें जनता की सेवा

महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी और संत समाज ने दिया कर्नल कोठियाल आशीर्वाद ,अध्यात्मिक राजधानी बनाकर करें जनता की सेवा
Spread the love

 

पिछले दिनों उत्तराखंड दौरे पर आये अरविंद केजरीवाल ने देवभूमि को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा की थी, जिसका  संत समाज ने किया स्वागत किया है, महामंडलेश्वर ललितानंदगिरी ने कहा कि कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में करें देवभूमि में सरकार बना कर करे प्रदेश की सेवा।

हरिद्वार पहुंचे आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने आज महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी जी समेत संत समाज से मुलाकात करते हुए उनका आशिर्वाद प्राप्त किया । इस दौरान महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी जी ने आम आदमी पार्टी द्वारा उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा का समर्थन करते हुए स्वागत किया । उन्होंने कहा कि हम सभी देवी देवताओं से आशिर्वाद मांगते हैं कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का जो सपना देख रहे वो जल्द से जल्द साकार हो सके।

उन्होंने कहा कि कर्नल अजय कोठियाल पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने इस दिशा में सोचते हुए प्रदेश को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की बात कही। इससे पहले किसी भी व्यक्ति ने ऐसी पहल के बारे में सोचा तक नहीं। उन्होंने कर्नल कोठियाल की तारीफ करते हुए कहा कि कर्नल ने सेना में रहते हुए जहां देश की सेवा की वहीं दूसरी ओर उन्होंने 2013 में आई आपदा में राहत बचाव और निर्माण कार्यों में अहम योगदान दिया है । इसके लिए सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरा विश्व आपका आभारी रहेगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा की गई इस घोषणा से जहां प्रदेश में आध्यात्म को बढावा मिलेगा वहीं पूरा संत समाज आम आदमी  पार्टी द्वारा की गई इस घोषणा से बेहद प्रसन्न है और पूरा संत समाज इस घोषणा का स्वागत करता है । इस दौरान भारत माता मंदिर के महंत पंचायती निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी जी महाराज समेत ,विरक्त मंडली के महामंडलेश्वर स्वामी जगदिशानंद जी महाराज, स्वामी पुरुषोत्मानंद जी महाराज समेत कई संत महात्मा भी मौजूद रहे।। उन्होंने कर्नल अजय कोठियाल द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे अभियानों को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें आगामी सरकार बनाने का आशिर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि, जिस तरह आपने केदारनाथ में आपदा के दौरान सेवा कर बाबा केदारनाथ का आशिर्वाद प्राप्त किया, ऐसे ही आगे भी बाबा केदारनाथ के आशिर्वाद से आपको प्रदेश में सरकार बनाने और सेवा करने का जरुर मौका मिलेगा। आप पार्टी उत्तराखंड में जीत से अपनी शुरुआत करे ताकि यहां सेवा का अवसर प्राप्त होने के बाद उन्हें पूरे देश में जनता की सेवा करने का मौका मिल सके ऐसा वो और सभी संत समाज के साधु उन्हें अपना आशिर्वाद देते हैं।

 

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *