वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स का पिरान कलियर धाम को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया ड्रग्स तस्करी मानव तस्करी देह व्यपार का अड्डा, कांग्रेस ने लिया आड़े हाथ।

वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स का पिरान कलियर धाम को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया ड्रग्स तस्करी मानव तस्करी देह व्यपार का अड्डा, कांग्रेस ने लिया आड़े हाथ।
Spread the love

देहरादून– पिरान कलियर को उत्तराखंड का छटवां धाम माना जाता है लेकिन इस धाम में कई ऐसे अनैतिक कार्य हो रहे हैं जिन को लेकर प्रदेश के वख्फ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, पिरान कलियर में लोगों की एक बहुत बड़ी आस्था है, लेकिन इस आस्था पर कुछ लोग बट्टा लगाने का काम कर रहे है। उन्होने कहा कि यहां पर मानव तस्करी के साथ-साथ देह व्यापार की भी कई घटना सामने आ रही है, जिसको लेकर सरकार बडी कार्रवाई की तयारी में है । उन्होने आगे कहा कि पिरान कलियर में मानव तस्करी के साथ ही ड्रग्स की तस्करी चरम पर है। इस गंदगी को हटाने के लिए सरकार हर सम्भव प्रयास करेंगी।

 

उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने उत्तराखंड भाजपा के नेता एवं वक्फ बोर्ड चेयरमैन शादाब शम्स के पिरान कलियर पर दिए हुए निचले स्तर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
दसोनी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता सत्ता की हनक में अपनी सोचने समझने की शक्ति खो बैठे हैं।
दसौनी ने कहा कि हमें गर्व है कि उत्तराखंड देवभूमि के नाम से जाना जाता है और उत्तराखंड की ही भूमि पर है नानकमत्ता साहिब और पिरान कलियर साहिब हैं,
जहां हर वर्ष हजारों लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं और चादर चढ़ाते हैं।
दसोनी ने कहा विश्व ख्याति प्राप्त पिरान कलियर साहब की शान में जिस तरह की गुस्ताखी शादाब शम्स ने की है वह अक्षम्य है ।
दसोनी ने यह भी कहा कि हमारे धार्मिक स्थलों और धार्मिक पर्यटन पर यह एक बहुत बड़ी चोट है।
दसोनी ने कहा यदि शादाब शम्स पिरान कलियर का जो हाल ए बयां कर रहे हैं उसमें जरा भी सत्यता है तो आखिर यह किसकी कमी है?? पिछले साडे 5 वर्ष से प्रचंड बहुमत की भाजपा सरकार राज्य में काबिज है ऐसे में बकौल शादाब शमश यदि पिरान क्लियर में देह व्यापार, मानव तस्करी और ड्रग्स डीलिंग चल रही है तो यह किसकी सरकार का फेलियर है?? दसोनी ने शादाब शम्स को नसीहत देते हुए कहा कि यदि शादाब शम्स मानते हैं कि पिरान कलियर में गंदगी है और उसे संजीदगी से साफ करने की जरूरत है तो प्रमाणों तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर बात करें और इन घटनाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री से गुहार लगाएं नाकि प्रदेश व देश के लाखों लाख लोग जिनकी आस्था पिरान कलियर साहिब में है उन्हें ऐसी बातें करके आहत करें।
दसोनी ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि शायद शादाब हरिद्वार पंचायत चुनाव के मद्देनजर तुष्टिकरण करने की भावना से अपने हाईकमान के इशारे पर इस तरह के निचले स्तर के बयान दे रहे हों लेकिन इसके क्या दुष्प्रभाव होंगे इससे शायद शादाब शम्स ना वाकिफ हैं।
दसोनी ने शादाब शम्स और संपूर्ण भाजपा की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की ।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *