विधायक जी ने लिया पेड़ का सहारा पहुंचे गांव,सरकार के सत्ता धारी पार्टी के विधायक का वीडियो हुआ वायरल।

विधायक जी ने लिया पेड़ का सहारा पहुंचे गांव,सरकार के सत्ता धारी पार्टी के विधायक का वीडियो हुआ वायरल।
Spread the love

उत्तरकाशी– डबल इंजन की सरकार में चौमुखी विकास के दावे करने वाले नेताओं और सरकार के सत्ता धारी पार्टी के विधायक का वायरल वीडियो आईना दिखा रहा है। इसमे साफ देखा जा सकता है कि अपने बिजी शेड्यूल से समय निकाल कर जब विधायक जी अपने विधानसभा क्षेत्र में जाते हैं तो कई जगह जहां विधायक जी के हाथ पैर फूल जाते हैं। वीडियो में विधायक जी पेड़ को सहारा बना कर विधायक जी घिसटते हुए नाला पार कर रहे हैं और सामने से विधायक जी के सपोर्टर उनकी इस मेहनत की वीडियो बना रहे हैं।

इसके साथ ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है जहां स्कूली बच्चे भी इसी नाले को पार कर रहे हैं। बच्चों के हौंसले से देखा जा सकता है कि ये उनकी आम जिंदगी का हिस्सा है। सुबह स्कूल जाते और शाम को घर आते उन्हें इस तरह से रास्तों से दिन रात गुजारना होता होगा और बच्चे ही नही इस क्षेत्र के लोगों को न जाने कब से इसी तरह के हालातों से गुजरना होता होगा।

बता दें कि मोरी तहसील में बीती 10 अगस्त को भारी वर्षा हुई, जिससे नैटवाड़-सांकरी मोटर मार्ग पर फफराला गदेरे के पास बनी पुलिया उफान से बह गई। जिससे पंचगाई और बाडसू पट्टी के लगभग 20 गांवों का सम्पर्क मोरी तहसील से टूटा गया। बीते कई दिनों से इस मार्ग की सुध लेने वहां कोई नही पहुंचा। अब ग्रामीणों ने अपनी आवाजही के लिए पेड़ का सहारा लिया और पेड़ के सहारे गदेरा पार कर रहे हैं।

वीडियो में दिख रहे विधायक इसी पुरोला विधानसभा से भाजपा के दुर्गेश्वर लाल हैं। जो बरसात से हुए नुकसान का जायजा लेने क्षेत्र में पहुंचे थे। उफनते गदेरे को पार करने के लिए गदेरे में बह के आये पेड़ को सहारा बना कर गदेरा पार करना पड़ा पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने बताया कि इस साल हुई बारिश से क्षेत्र में सड़क मार्ग सहित कई पैदल मार्ग छतिग्रस्त हुए हैं। जिसका निरीक्षण करने में क्षेत्र में पहुचा था जहां देखा कि नैटवाड़-सांकरी मोटर मार्ग पर फफराला गदेरे के पास बनी पुलिया बह गई। मुझे भी क्षेत्र में जाना था तो गदेरे में बह के आए पेड़ से वैकल्पिक व्यस्था बनाई गई। जिसको पार कर मैं गांव गया। गदेरे में पानी का बहाव बहुत तेज था जिससे डर भी लग रहा था। संबंधित विभाग को जल्द से जल्द पुलिया बनाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *