मसूरी मे हुआ बस हादसा,अनियंत्रित होकर गिरी बस 35 लोग थे सवार।

मसूरी मे हुआ बस हादसा,अनियंत्रित होकर गिरी बस 35 लोग थे सवार।
Spread the love

देहरादून– मसूरी से देहरादून आते हुए आइटीबीपी गेट के पास उत्तराखंड परिवहन निगम की बस अनियंत्रित होकर निचे दूसरी सडक पर जा गिरी। जिसमें ड्राइवर कंडक्टर के अलावा 35 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि बस के ब्रेक फेल होने से हादसा हुआ है । मौके पर पहुंची एसडीआरएफ , मसूरी पुलिस, और भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों ने घायलों को निकालकर 108 की मदद से उप जिला चिकित्सालय और भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के चिकित्सालय में भर्ती कराया है , जहां पर उनका इलाज चल रहा है । अभी तक मिली सूचना के अनुसार किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है । वही एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को देहरादून रेफर कर दिया गया है। मूसलाधार बारिश होने से घायलों को रेस्क्यू में काफी परेशानी हो रही है और बमुश्किल घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। इस दौरान भारत तिब्बत सीमा पुलिस , एसडीआरएफ, मसूरी पुलिस , अग्निशमन व 108 की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बताया जा रहा है कि कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई है।

मसूरी आइटीबीपी गेट के पास बस अनियंत्रित होकर सड़क से 20 फीट नीचे बने कच्चे रास्ते मैं गिर गई है। देहरादून पर्वतीय डिपो की बस संख्या यूके 07 पीए 3268,  । मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड, आइटीबीपी तथा स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस से निकाला गया। बस में ड्राइवर, कंडक्टर सहित कुल 35 लोग सवार थे, दुर्घटना में 21 व्यक्तियों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी देहरादून महोदया तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण किया तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों से घटना के संबंध में जानकारी लेते हुए बचाव कार्य के संबंध में उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए, तत्पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा सिविल अस्पताल मसूरी पहुंचकर घायलों के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा उनका हालचाल जाना। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार भोपाल सिंह चौहान ने बताया कि सूचना पर तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है,और घायलों को निकाला जा रहा है उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा हैं।

वही जब बस चालक से इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि अचानक से बस के ब्रेक फेल हो गए, और बस नियंत्रण से बाहर हो गई ,,उन्होंने बस को बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन ब्रेक ना लगने के कारण बस पहाड़ी से टकराकर पैरा फिट तोड़ते हुए नीचे जा गिरी।

वहीं उप जिला चिकित्सालय के डॉ अभिषेक ने बताया कि घायलों का उपचार किया जा रहा है , वहीं गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया है,, उन्होंने बताया कि घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है और प्राथमिक उपचार के बाद कुछ लोगों को घर जाने की अनुमति दे दी गई है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *