4600 ग्रेड पे को लेकर पुलिसकर्मियों के परिजनों में आक्रोश, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी।

Spread the love

 

देहरादून — पुलिसकर्मियों के 4600 ग्रेड पे का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसी को लेकर आज पुलिसकर्मियों के परिजनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है

आज पुलिसकर्मियों के परिजनों ने मीडिया से वार्ता करते हुए सरकार को साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे 4600 रुपये नहीं किया जाता है और उसका शासनादेश जारी नहीं करती है तो ऐसे में उन्हें एक हफ्ते बाद उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।  पुलिसकर्मियों के परिजनों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक वे जाएंगे और यदि उनकी मांग पूरी नहीं की जाती तो तो दिल्ली के जंतर मंतर पर जाकर अनिश्चितकालीन आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। पुलिसकर्मियों के परिजनों का कहना है कि राज्य सरकार पुलिस कर्मियों के प्रति संवेदनहीन हो गई हैं, और सरकार अपने द्वारा की गई घोषणा की पूरा करने से पीछे हट रही है। उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है और कहा कि घोषणा के बावजूद अभी तक पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे 4600 रुपये नहीं किया गया है जिससे परिवारजनों मे आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि बगैर पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के प्रदेश के कोई मंत्री घर से बाहर नहीं निकल सकते। पुलिसकर्मी लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते आ रहे हैं लेकिन सरकार द्वारा ग्रेड पे ना बढ़ाकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पूर्व में उत्तराखंड सरकार ने पुलिस कर्मियों के लिए 4600 ग्रेड पे की घोषणा की थी, और यह भी आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही इसका शासनादेश जारी कर दिया जाएगा लेकिन अभी तक पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे नहीं बढ़ाया गया है, और ना ही इसका जीओ जारी किया गया है। सरकार के इस रूप को देखते हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है, पुलिस के परिवारजनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं, और एक हफ्ते बाद बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *