केदारनाथ धाम हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर की अनियंत्रित हार्ड लैंडिंग पर उठे सवाल, क्या कहा पर्यटन सचिव ने, देखिए हार्ड लेंडिंग।

केदारनाथ धाम हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर की अनियंत्रित हार्ड लैंडिंग पर उठे सवाल, क्या कहा पर्यटन सचिव ने, देखिए हार्ड लेंडिंग।
Spread the love

रुद्रप्रयाग– केदारनाथ– आखिरकार केदारनाथ धाम में एक बड़ा हादसा टल गया।आपकॉक्ट दे की रुद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पिछले महीने 6 मई को कपाट खोल दिए गए थे। तभी से वहां पर हर दिन तीर्थयात्रियों का तांता लगा हुआ है। बीते माह की 31 मई को केदारनाथ धाम हेलीपैड पर उतरते समय एक हेलीकॉप्टर की अनियंत्रित हार्ड लैंडिंग होने से यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस घटना पर बयान जारी करते हुए DGCA ने कहा कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। हालांकि इस लैंडिंग में किसी भी यात्री के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। वही इस पूरे मामले पर पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर का कहना है कि थंबी एविएशन का लैंडिंग से पहले हार्ड लैंडिंग हुई और 270 डिग्री तक घुमा हालांकि इस दौरान किसी भी यात्री और हेलीकॉप्टर का नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन इसके संदर्भ में DGCA ने केदार घाटी में विमान परिचालन के लिए हमने एक गाइडलाइन जारी की हुई है जिसके अनुसार ही विमान परिचालित किए जा सकते हैं और जो भी इन नियमों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *