पेट्रोल,डीजल ओर गैस के बाद अब बढ़ें बिजली के दाम,जानिए कितना पड़ा फर्क।

पेट्रोल,डीजल ओर गैस के बाद अब बढ़ें बिजली के दाम,जानिए कितना पड़ा फर्क।
Spread the love

देहरादून- उत्तराखंड : नियामक आयोग ने जारी की बिजली दरों का टैरिफ प्लान।।

साल 2022-23 के लिए जारी किया टैरिफ प्लान।।

प्रदेश में 2.68% बिजली दरों में हुई बढ़ोतरी।।।

BPLश्रेणी के उपभोक्ताओं पर 4 पैसा प्रति किलोवाट बड़े दाम।।

डोमेस्टिक श्रेणी में 15 पैसे प्रति यूनिट की हुई बढ़ोतरी।।

कमर्शियल श्रेणी में 16 पैसे प्रति यूनिट की हुई बढ़ोतरी।।

इंडस्ट्रीज श्रेणी में 15 पैसे प्रति यूनिट की हुई बढ़ोतरी।।

नये कनेक्शन की दरों में भी हुई बढ़ोतरी।।

नये कनेक्शन लेने में 60 से 80 रुपये की हुई बढ़ोतरी

पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के बाद अब उत्तराखंड में बिजली पानी भी आम आदमी की कमर तोड़ने को तैयार है। ऊर्जा प्रदेश उत्तराखंड में राज्य विद्युत नियामक आयोग ने बिजली की नई दरों की घोषणा की है। जिसके बाद से ही आम और खास सभी राहत की मांग कर रहे है। दिखाते है इस रिपोर्ट में __

कहने को उत्तराखंड ऊर्जा प्रदेश है। लेकिन इसी ऊर्जा प्रदेश में आम जनता महंगी बिजली का करंट झेलने को मजबूर है। साल दर साल अलग अलग कारणों से बिजली के दामों को बढ़ाया जा रहा है। जहां आम जनता को उम्मीद होती है कि राज्य सरकार उन्हें कोई राहत देगी। लेकिन इस बार भी बिजली उपभोक्ता को कोई बड़ी राहत नहीं मिली है। राज्य विद्युत नियामक आयोग ने पत्रकार वार्ता कर 2022_23 के लिए बिजली की नई दरें घोषित कर दी है। जिसमें 2.68 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। जिसको आयोग के सदस्य देशभर में सबसे कम इजाफा करार दे रहे है।

भले ही उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग बढ़ी हुई दरों को बेहद ही कम बढ़ोत्तरी बता रहा हो। लेकिन आम जनता का साफ तौर पर कहना है कि एक तरफ सरकार उनसे राहत देने का वादा करती है। दूसरी तरफ बिजली पानी के दामों में इजाफा हो जाता है। सरकार ने आम चुनाव में जाने से पहले जनता को राहत देने का वादा किया था। लेकिन सरकार का गठन होने के साथ ही वो अपने वादों से मुकर रही है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की बढ़ाई दरें 01 अप्रैल से प्रदेशभर में लागू हो जायेगी। एक तरफ आम आदमी पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों से परेशान है। वही अब बिजली के दाम भी उसकी जेब काटने का काम करेंगे। जिसके बाद मुख्य विपक्षी दल भी सक्रिय हो गया है। कांग्रेस संगठन की प्रदेश प्रवक्ता ने खुलकर बीजेपी सरकार पर आम जनता को परेशान करने का आरोप लगाया है।

 

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *