प्रीतम सिंह ही होंगे नेता प्रतिपक्ष! आधिकारिक ऐलान होना बाकी, जानिए बैठक में क्या बोले विधायक

प्रीतम सिंह ही होंगे नेता प्रतिपक्ष! आधिकारिक ऐलान होना बाकी, जानिए बैठक में क्या बोले विधायक
Spread the love

देहरादून- विधानसभा सत्र से पहले कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक का आयोजन किया गया। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 19 में से 17 विधायक मौजूद रहे। वहीं बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव का कहना है कि बैठक में मौजूद सभी विधायकों ने राष्ट्रीय नेतृत्व के ऊपर नेता प्रतिपक्ष का नाम तय की जिम्मेदारी सौंप दी है। जिसके लिए सभी विधायको ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया है। वहीं सत्र के शुभारंभ से पहले नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा होगी। साथ ही जल्द प्रदेश अध्यक्ष के नाम की भी घोषणा की जाएगी।

उत्तराखंड राज्य के पंचम विधानसभा का पहला सत्र 29 मार्च को आहूत हो रहा है। जिस के दृष्टिगत जहां एक और कार्य मंत्रणा की समिति में कल का एजेंडा तय कर लिया गया है। उससे पहले ही कांग्रेस भवन में हुए कांग्रेस विधायक मंडल दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम को लेकर गहन मंथन किया। मिली जानकारी के अनुसार चकराता से विधायक प्रीतम सिंह के नाम पर विधायकों ने सहमति जता दी है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

दरअसल, सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्षी दल के नेता का होना अनिवार्य होता है क्योंकि सदन के भीतर नेता प्रतिपक्ष की तमाम मुद्दों को उठाने का काम करता है लिहाजा उसे पहले मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इस कवायद में जुटा हुआ है कि नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, लिहाजा आज हुए इस बैठक में सर्वसम्मति से प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर सहमति बन गई है। लेकिन अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। संभावना है कि आज शाम तक नेता प्रतिपक्ष के लिए प्रीतम सिंह के नाम पर मुहर लग जाएगी।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *