रामेश्वर प्रसाद मेमोरियल बैडमिंटन एशोसिएशन भाऊवाला में ओपन टूर्नामेंट कराया गया, जिसका समापन शनिवार को हुआ।

रामेश्वर प्रसाद मेमोरियल बैडमिंटन एशोसिएशन भाऊवाला में ओपन टूर्नामेंट कराया गया, जिसका समापन शनिवार को हुआ।
Spread the love

 

रामेश्वर प्रसाद मेमोरियल बैडमिंटन एशोसिएशन प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी भाऊवाला में ओपन टूर्नामेंट कराया गया । शनिवार से इस टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। जिसका समापन आज 26 दिसम्बर को लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल द्वारा पुरस्कार व मेडल पहना कर हुआ।

इस प्रतियोगिता में बालक / बालिका के अंडर 13,15 एवम 15 टू 19 और सीनियर वर्ग का मैच होगा । जिसमें पूरे क्षेत्रों से लगभग 150 प्रतिभागीयो ने टूर्नामेंट में अपना खेल का प्रदर्शन किया । सभी प्रतिभागीयो को पुरस्कार से सम्मानित कर लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने उनके उज्वल भविष्य की कामना करी।
U 13 बॉय सिंगल में रुद्राक्ष जोशी व अथर्व के बीच फाइनल मैच खेला गया,जिसमे रुद्राक्ष जोशी ने बाजी मारी, इसी क्रम में u15 गर्ल्स सिंगल में आरुषि शर्मा ने इस u15 गर्ल्स सिंगल के खिताब को अपने नाम किया।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि बैडमिंटन खेल विश्व भर में खेले जाने वाले कुछ लोकप्रिय खेलों में से एक है जिसको खेलने के लिए ज्यादा खिलाड़ियों और बड़े मैदान की आवश्यकता नहीं होती। कम से कम दो खिलाड़ी खेलकर इस खेल का आनन्द उठा सकते है । विश्व के कई देशो के साथ भारत में भी यह खेल बहुत लोकप्रिय है।


बैडमिंटन का खेल तेजी से लोकप्रिय हुआ है, मनोरंजन के साथ साथ यह खेल कई लोगों का प्रोफेशन बन चुका है.भारतीय बैडमिंटन के सितारे पी वी सिंधु, साइना नेहवाल,पुलेला गोपीचंद,प्रकाश पादुकोण जैसे कई शानदार खिलाड़ियो ने भारत में इस खेल के प्रति लोकप्रियता को और बढ़ाया है।

इस मौके पर रोहित कंडवाल,मोहित शाह,राकेश कुकरेती,अभय कुकरेती,हर्ष बहुगुणा,नवीन बिष्ठ,गणेश रतूड़ी,राकेश गौड़,आनंद प्रसाद गौड़,आदि लोग उपस्थित रहे।

 

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *