उत्तराखंड में जैन मुनियों से अभद्रता करना पड़ा भारी, सीएम की सख़्ती के बाद कथित यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज।

उत्तराखंड में जैन मुनियों से अभद्रता करना पड़ा भारी, सीएम की सख़्ती के बाद कथित यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज।
Spread the love

देहरादून– उत्तराखंड में जैन मुनियों से अभद्रता करना पड़ा भारी, कथित यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज देश से लेकर पूरी दुनिया में जैन संप्रदाय का परचम फैलाने वाले मुनियों को उत्तराखंड की पवित्र धरती पर अपमान झेलना पड़ा है. इसकी वजह एक कथित यूट्यूबर युवक है. जिसने कुछ दिगंबर संतों के साथ अभद्रता कर दी है, जिस पर दिगंबर जैन संप्रदाय ने भारी नाराजगी जताई है, उधर, मामले ने तूल पकड़ा को खुद सूबे के मुख्यमंत्री समेत डीजीपी को पूरे मामले में सफाई देनी पड़ी है. अब आनन-फानन में मामले में एसटीएफ को जांच सौंपी गई है, साथ ही यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, एक कथित यूट्यूबर युवक ने दिगंबर जैन संप्रदाय के कुछ संतों को रास्ते में रोक कर उन पर टिप्पणी की थी साथ ही उनके साथ अभद्रता भी की, जिसका युवक ने वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया. जिससे जैन संप्रदाय के भावनाओं को आहत पहुंची. वीडियो सामने आने के बाद योजना ग्रुप (Youth Of Jainism Now Active) ने एक्स पर वीडियो साझा कर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, डीजीपी अभिनव कुमार समेत तमाम अधिकारियों को टैग कर शिकायत की. जिसका संज्ञान उत्तराखंड पुलिस ने लिया और चमोली पुलिस को मामले में कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

 

उधर, वीडियो का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी संज्ञान लेकर डीजीपी अभिनव कुमार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. सीएम धामी के कार्यालय (Office Of Pushkar Singh Dhami) से जारी निर्देश में कहा गया है कि ‘मुख्यमंत्री जैन मुनियों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रचारित हो रहा है, जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक को सभी तथ्यों की भली-भांति जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *