कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, इस बार हरिद्वार के नेताओं ने किया बाय बाय, लगातार जारी है कांग्रेस से नेताओं के जाने का क्रम ।

कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, इस बार हरिद्वार के नेताओं ने किया बाय बाय, लगातार जारी है कांग्रेस से नेताओं के जाने का क्रम ।
Spread the love

देहरादून– कांग्रेस में लगातार हो रहे टूट का क्रम कब रुकेगा फिलहाल यह कोई नही कह सकता। एक नेता की विदाई होती नही की दूसरा चला जाता है। हरिद्वार लोकसभा सीट से अपने पुत्र विरेंद्र रावत की नैया पार कराने की जगत में लगे हरीश रावत और कांग्रेस को जोरदार झटका लगा। पूर्व सीएम हरीश रावत के तीन करीबी नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी नेताओं को भाजपा ज्वाइन कराई। भाजपा ज्वाइन करने वाले नेताओं में संजय महंत कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा और मेयर का चुनाव लड़ चुके हैं। पुरुषोत्तम शर्मा हरीश रावत के ओएसडी रहे चुके हैं जबकि राजेश रस्तोगी पूर्व दर्जाधारी और हरीश रावत के प्रवक्ता भी रह चुके हैं।

सभी नेताओं ने भाजपा ज्वाइन करने के बाद हरीश रावत पर परिवारवाद का आरोप लगाया और वीरेंद्र रावत को लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने पर नाराजगी भी व्यक्त की। इतना ही नहीं राजेश रस्तोगी ने तो हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को सर्कस का जोकर तक बता दिया। इधर हरिद्वार में हरदा के करीबी पार्टी से दूर गए तो हरिद्वार से ही रानीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके इंजीनियर एसपी सिंह ने देहरादून में भाजपा का दामन थाम लिया।

भाजपा चुनाव से पूर्व लगातार दूसरे दलों के नेताओं को अपनी पार्टी में सदस्यता दिला रही है। इसी क्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने हरिद्वार से पूर्व कांग्रेसी नेता एसपी सिंह को भाजपा मुख्यालय में सदस्यता दिलाई। सदस्यता को लेकर महेंद्र भट्ट ने कहा कि हमारा यह सदस्यता अभियान मतदान के 1 दिन पूर्व तक चलेगा और आज एसपी सिंह ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा ज्वाइन किया है इससे भाजपा का कुनबा भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में ऐसी विधानसभा जो हम हारे हैं उनमें प्रत्यक्ष तौर पर इनका सहयोग लिया जाएगा।

इस दौरान महेंद्र भट्ट और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की रीति नीति से प्रभावित होकर विपक्षी नेता भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं और इस बार भाजपा 400 से अधिक सीटें जरूर जीतेगी।

#congress  #bjp #joining  #election  #2024

 

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *