विधायक हॉस्टल के पास फ्लैट में किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे यें खुलासा।

विधायक हॉस्टल के पास फ्लैट में किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे यें खुलासा।
Spread the love

देहरादून– विधायक हॉस्टल के पास स्थित फ्लैट में काम करने वाली 15 साल की किशोरी की वीरवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। फ्लैट मालिक ने बताया कि किशोरी ने बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि, परिजनों ने दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाया है।

पॉश इलाके में हुई घटना के बाद परिजनो ने जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन के दौरान फ्लैट मालिक व अन्य सदस्यों की फ्लैट के अंदर ही मारपीट तक की नौबत आ गई। विधानसभा का बजट सत्र चल रहा था। मामला संज्ञान में आने पर विपक्ष ने सदन में इस मुद्दे को लेकर कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया। महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। आरोपियों पर हत्या, पोक्सो सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की गई। बताया गया कि फ्लैट मालिक अभिषेक लूथरा ऊर्फ राजा निवासी रेसकोर्स के डी-92 स्थित फ्लैट-1 में किशोरी बीते कई माह से काम करती थी। फ्लैट मालिक ने किशोरी को हॉस्पिटल पहुंचाया। आरोप है कि हॉस्पिटल पहुंचाने से पहले पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई और घटना को छिपाया। घटना की जानकारी मिलने पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। वहीं, पुलिस का दावा है कि फ्लैट मालिक अभिषेक और उसके पिता ने फव्वारा चौक चौकी पहुंचकर मौत की सूचना दी। आरोप है कि किशोरी की कथित आत्महत्या की घटना के काफी देर बाद परिजनों को सूचना मिली। जानकारी मिलते ही किशोरी के परिजनों सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। अभिषेक लुथरा के पिता के साथ मारपीट भी की गई। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस फोर्स की भी तैनाती की गई।

किशोरी का परिवार मूल रूप से विहार का रहने वाला है। पिछले काफी सालों से देहरादून में हो रहा है। किशोरी के परिजनों का आरोप है कि दुष्कर्म और हत्या के बाद शव को आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है। संदेह तब बढ़ा जब आरोपी अभिषेक लूथरा ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी और खुद किशोरों की हॉस्पिटल पहुंचा दिया। बताया कि किशोरी को अक्सर फ्लैट में ही रोक लिया जाता था। बुधवार रात भी किशोरी घर नहीं आई थी। परिजनों ने बताया की की कभी किशोरी घर आ जाती थी कभी फ्लैट पर ही रुक जाती थी। बीती 28 फरवरी को उसने अपनी सहेलियों को बताया कि फ्लैट में उसे बेल्ट से मारा गया। वह फ्लैट में वापस नहीं जाना चाहती थी आरोप है कि फ्लैट मालिक का गार्ड उसके घर आया और जबरदस्ती उसे अपने साथ ले गया।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि फ्लैट से सीसीटीवी फुटेज और डीवीआर कब्जे में ली गई। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि किशोरी सुबह 9:27 बजे के आसपास स्टूल लेकर बाथरूम में गई। 10:19 बजे अभिषेक तूवरा सहित अन्य किशोरी की खोजते हुए बाथरूम की ओर जाते दिखाई दे रहे है। बाथरूम से बाहर लाकर सीपीआर देने का प्रवास करते भी दिख रहे है।

सदन में हंगामे के बाद कई विधायक पहुंचे

मामले की जानकारी मिलने पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह और क्षेत्रीय भाजपा विधायक विनोद चमोली के अलावा अन्य विधायक मौके पर पहुचे। विधानसभा सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सदन मे इस मुद्दे को उठाया। काনুন- व्यवस्था पर चर्चा की मांग की। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

किशोरी की संदिग्ध परिस्थियों मौत मामले में शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने देर शाम किशोरी के परिजनों से मुलाकात की। उन्हें आश्वासन दिया। कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता के रूप में दो लाख देने की घोषणा की। कहा कि राज्य सरकार हर परिस्थितियों में परिजनों के साथ है। इस दौरान स्थानीय विधायक विनोद चमोली ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।

एसएसरी अजय सिंह ने इस संबंध में बयान जारी किया। पीएम रिपोर्ट के बाद बताया कि सेक्सुअल एसॉल्ट और बहरी चोटे नही है। डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया है। सुसाइडल हेशिग मौत का कारण बताया गया। डॉक्टरों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *