सैर को हो जाएं तैयार,15 नवंबर से खुलेगा कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन,विदेशी पर्यटकों का भी होगा आगाज

सैर को हो जाएं तैयार,15 नवंबर से खुलेगा कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन,विदेशी पर्यटकों का भी होगा आगाज
Spread the love

उत्तराखंड – कॉर्बेट नेशनल पार्क वन्यजीव प्रेमियों के लिए खुशखबरी है, आने वाली 15 नवंबर से कॉर्बेट नेशनल पार्क (Jim Corbett National Park) का ढिकाला जोन पर्यटकों के लिए खुलने जा रहा है। ऐसे में अब देश-विदेशी पर्यटक जल्द ही  हाथी ,  बाघ समेत अन्य वन्यजीवों का दीदार कर सकेंगे।

विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का सबसे पसंदीदा ढिकाला जोन आगामी 15 नवंबर को सुबह 6 बजे से डे विजिट और नाइट स्टे के लिए खोल दिया जाएगा। जिसे लेकर कॉर्बेट प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। सड़कों की मरम्मत के साथ ही ढिकाला जोन के अंदर गेस्ट हाउसों की भी खोल दिया गया है,

नाइट स्टे के लिए बुकिंग होनी भी शुरू हो गई है वहीं ढिकाला जोन में 15 नवंबर को 80 पर्यटक नाइट स्टे कर सकेंगे। नाइट स्टे को लेकर पहले ही बुकिंग हो चुकी है। जबकि, डे विजिट सफारी में 127 पर्यटक ढिकाला जोन में भ्रमण पर जा पाएंगे। ढिकाला जोन में डे विजिट के लिए 8 कैंटरों के जरिए पर्यटकों को भ्रमण पर ले जाया जाता है।जिसमें चार कैंटर सुबह चलते हैं। जबकि, शाम को पर्यटकों को सफारी पर लेकर जाते हैं। एक कैंटर में 15 से 17 पर्यटक शामिल होते हैं।

जिसमे से 3 विदेशी पर्यटकों ने भी कराई बुकिंग है, ढिकाला जोन के अंदर 28 कमरे हैं। जिनमें पहले दिन 80 पर्यटक रुकेंगे। नाइट स्टे भी 15 नवंबर के लिए फुल हो चुकी है। वहीं, नाइट स्टे के लिए पर्यटक जिप्सियों के माध्यम से ढिकाला जोन के अंदर भ्रमण पर जाते हैं। अब विदेशी पर्यटक भी कॉर्बेट पार्क के दीदार के लिए पहुंच रहे हैं। आगामी 19 नवंबर को 3 विदेशी पर्यटक कॉर्बेट पार्क के ढिकाला जोन में भ्रमण पर जाएंगे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *