देहरादून में पुष्कर सिंह धामी ने किया 100 फीट के राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण, इस चौक पर फहराया तिरंगा।

देहरादून में पुष्कर सिंह धामी ने किया 100 फीट के राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण, इस चौक पर फहराया तिरंगा।
Spread the love

देहरादून– उत्तराखंड की राजधानी में स्मार्ट सिटी के कार्य जोरों- शोरों से किए जा रहे हैं. इसी क्रम में स्मार्ट सिटी के तहत राजपुर रोड के दिलाराम चौक पर 100 फीट का राष्ट्रीय ध्वज स्मारक बनाया गया है. इसका मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकार्पण किया. लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल और प्रेमचंद्र अग्रवाल समेत तमाम विधायक और अधिकारी मौजूद रहे।

बताते चलें की आगामी 8 और 9 दिसंबर को होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं. जिसके तहत देहरादून शहर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसी क्रम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले 100 फीट के राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण किया गया. राष्ट्रीय ध्वज स्मारक सबसे व्यस्ततम चौक पर बनाया गया है. इस चौक से करीब 500 मीटर की दूरी पर मुख्यमंत्री आवास, सचिवालय और पीएचक्यू मौजूद है. साथ ही भारी संख्या में सैलानी भी इसी मार्ग से होते हुए मसूरी के लिए रवाना होते हैं।

सीएम धामी ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारी आन, बान और शान है. यह हम सबके लिए प्रेरणा है. ये 100 फीट का जो राष्ट्रीय ध्वज लगाया गया है, वो ऐसी जगह पर लगाया गया है, जहां से कुछ दूरी पर राष्ट्रपति का आशियाना और राजभवन है. इसी मार्ग से मुख्यमंत्री आवास और मसूरी के लिए रास्ता है. लिहाजा ये सभी को प्रेरणा देने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि हमारी नई पीढ़ी को भी इस ध्वज को देखकर प्रेरणा मिलती रहेगी, जिससे राष्ट्रभक्ति उनके अंदर और मजबूत होगी

 

#smartciry #flag #cmdhami

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *