बुरा फंसा Bigg-boss विनर एल्विश यादव, सांप के जहर और विदेशी लड़कियों की पार्टी में करवाता था ये काम, मेनका गांधी ने लिया एक्शन।

बुरा फंसा Bigg-boss विनर एल्विश यादव, सांप के जहर और विदेशी लड़कियों की पार्टी में करवाता था ये काम, मेनका गांधी ने लिया एक्शन।
Spread the love

देहरादून/दिल्ली– नोएडा पुलिस ने एक रेव पार्टी में सांप के जहर के कथित इस्तेमाल के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और इस मामले में बिग बॉस विजेता एल्विश यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

गिरफ्तार लोगों के कब्जे से नौ सांपों को भी बचाया गया, जो गुरुवार को पार्टी के लिए सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल में उतरे थे, जो एक पशु अधिकार समूह – पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए अधिकारियों द्वारा बिछाए गए जाल के जरिए इसका खुलास हुआ।

पुलिस ने कहा कि सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल में पार्टी करने के लिए यादव सहित छह लोगों के खिलाफ पीएफए ​​की शिकायत के बाद वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के प्रावधानों और आपराधिक साजिश के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जहां सांप का जहर उपलब्ध कराया गया था।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “बैंक्वेट हॉल से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से नौ सांपों को बचाया गया।” पुलिस ने कहा कि पकड़े गए लोगों की पहचान राहुल (32), टीटूनाथ (45), जयकरण (50), नारायण (50) और रविनाथ (45) के रूप में की गई है, जो दक्षिण-पूर्व दिल्ली के बदरपुर के मोहरबंद गांव के निवासी हैं।

एफआईआर में, भाजपा सांसद मेनका गांधी द्वारा संचालित पीएफए ​​के शिकायतकर्ता गौरव गुप्ता ने दावा किया कि उनके समूह को पता चला था कि यादव, एक यूट्यूबर, नोएडा और एनसीआर के अन्य हिस्सों में जीवित सांपों और सांप के जहर के साथ वीडियो बनाता था। सहयोगियों और अवैध रूप से आयोजित रेव पार्टियाँ।रियलिटी शो बिग बॉस के विजेता यादव से उनकी प्रतिक्रिया के लिए तुरंत संपर्क नहीं किया जा सका। वहीं मेनका गांधी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने एल्विश यादवा को इस पूरे मामले का सरगना बताया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद मेनका गांधी ने ‘बिग बॉस’ ओटीटी के विजेता एल्विश यादव पर अवैध रूप से सांप का जहर बेचने में शामिल होने का आरोप लगाते हुए तत्काल उसकी गिरफ्तारी की मांग की है। उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ गैर कानूनी तरीके से रेव पार्टी आयोजित करने और उसमें सांप के जहर के कथित इस्तेमाल को लेकर मामला दर्ज किया है। इस मामले में पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन एल्विश फरार है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इस बीच, एल्विश ने यूट्यूब पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अपना पक्ष रखते हुए उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से पूरी तरह इंकार किया है। एल्विश ने इस सिलसिले में जांच में पुलिस के साथ सहयोग करने की इच्छा जताई है। मेनका गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि एल्विश यादव सांप के जहर की अवैध बिक्री में शामिल है और तत्काल उसे गिरफ्तारी किया जाना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यादव की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि उनका एनजीओ, पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) लंबे समय से यादव पर नजर रख रहा था क्योंकि उन्होंने अपने यूट्यूब वीडियो में सांपों का इस्तेमाल किया था। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ फिर हमें पता चला कि वे सांप का जहर बेचते हैं।

मेनका गांधी ने कहा, ‘‘ यह पहली श्रेणी का अपराध है, सात साल की जेल, वन्यजीव अपराध है। जब ‘किंग कोबरा’ का जहर निकाला जाता है तो वे मर जाते हैं। इनका विष भोजन पचाने के लिए होता है। जहर के बिना, वे कुछ भी नहीं खा सकते हैं और इस प्रकार, वे मर जाते हैं। देश में कोबरा और अजगर बहुत कम हैं। इन्हें पालना, पकड़ना या इनका उपयोग करना अपराध है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *