विधानसभा मॉनसून सत्र का दूसरे दिन क्या रहेगा ख़ास, सड़ी फसल लेकर ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे खानपुर विधायक।

विधानसभा मॉनसून सत्र का दूसरे दिन क्या रहेगा ख़ास, सड़ी फसल लेकर ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे खानपुर विधायक।
Spread the love

देहरादून– आज विधानसभा के मॉनसून सत्र का दूसरा दिन है सत्र के दूसरे दिन हंगामा होने के काफी आसार हैं।

आज सत्ता पक्ष को सदन के अंदर और बाहर आपदा, अतिक्रमण, लोकायुक्त समेत कई अन्य मुद्दों पर विपक्ष के तीखे तेवरों का सामना करना पड़ सकता है।

आज के एजेंडे के मुताबिक शाम 4 बजे वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन के पटल पर 11 हज़ार करोड़ से भी ज़्यादा का अनुपूरक बजट पेश करेंगे इसके अलावा आंदोलनकारियों को सरकारी नौकरियों में 10% क्षैतिज आरक्षण और अंब्रेला एक्ट जैसे कुल 12 विधेयक भी सदन के पटल पर आएंगे। आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि आज प्रश्नकाल भी है ऐसे में विधानसभा सचिवालय को पक्ष–विपक्ष के विधायकों के 614 प्रश्न प्राप्त हो चुके हैं जिनका जवाब संबंधित मंत्रियों को देना लाज़मी होता है। प्रश्नकाल के दिन की कार्रवाई का पूरा दिन मंत्रियों के अच्छे होम वर्क पर डिपेंड करता है ज़ाहिर है तमाम विधायकों के सवालों के संतोषजनक जवाब आयेंगे तो सदन शांतिपूर्ण ढंग से चलेगा वरना हमेशा की तरह हंगामा होना तय है हालांकि पहले दिन निधन पर शोक के चलते प्रश्नकाल नहीं हो चल पाया है।

वंही आज उत्तराखंड में विधानसभा सत्र चल रहा है और विपक्ष के विधायको का अनोखे अंदाज में विधानसभा आना चर्चा में बना हुआ है दरअसल खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार सड़ी फसल लेकर ट्रेक्टर से विधानसभा पहुंचे जहा विधानसभा के मुख्य गेट पर सुरक्षा कर्मियों ने उन्हे रोक दिया। उमेश कुमार का कहना है कि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री बहुत लापरवाह है और वो प्रदेश के नही बल्की विदेश के मंत्री है उन्हे राज्य की किसानों और मजदूरों की कोई चिंता नहीं है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *