मौसम विभाग ने देहरादून समेत प्रदेश के 7 जनपदों में भारी बारिश का किया अलर्ट जारी, कक्षा 1से कक्षा 12वीं तक स्कूल रहेंगे बन्द।

मौसम विभाग ने देहरादून समेत प्रदेश के 7 जनपदों में भारी बारिश का किया अलर्ट जारी, कक्षा 1से कक्षा 12वीं तक स्कूल रहेंगे बन्द।
Spread the love

देहरादून– दून में भी कल स्कूल रहेंगे बंद,

कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल रहेंगे बंद

आंगनबाड़ी केंद्रों में भी कल रहेगा अवकाश

भारी बारिश के चलते लिया गया फैसला

मौसम विभाग ने देहरादून समेत प्रदेश के 7 जनपदों में भारी बारिश का जारी किया है अलर्ट।

-उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

_24 अगस्त के लिए देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, उधमसिंहनगर सहित सात जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

-आज से तीन दिन तक प्रदेश में मौसम बना रहेगा चुनौतीपूर्ण

पिछले तीन दिन से उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का क्रम जारी है। राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के लगभग सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। 24 अगस्त को भारी से भारी बारिश की संभावना है। जिसे देखते हुए रेड अलर्ट जारी हुआ है।

राज्य में मंगलवार, बुधवार, गुरुवार तक भारी बारिश की संभावना जाहिर की गई है। मौसम विभाग द्वारा आज के लिए देहरादून,टिहरी, बागेश्वर,पौड़ी व नैनीताल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तो उत्तरकाशी, हरिद्वार,चमोली, यूएसनगर में येलो अलर्ट रहेगा। भारी बारिश को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

23 व 24 को रेड अलर्ट

अगस्त माह में अबतक 7 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 23 एवं 24 अगस्त को उत्तराखंड के मैदानी जिलों के साथ ही बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंहनगर और चंपावत के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन सभी जिलों में अत्याधिक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन को सतर्क रहने की सलाह दी है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *