जनपद में भारी बारिश के चलते आज स्कूल बंद, कई जगह स्कूल खुले, आधे दिन बाद स्कूल हुए बन्द।

जनपद में भारी बारिश के चलते आज स्कूल बंद, कई जगह स्कूल खुले, आधे दिन बाद स्कूल हुए बन्द।
Spread the love

देहरादून– देहरादून जनपद में भारी बारिश को देखते हुए आज स्कूल रहेंगे बंद,

जिलाधिकारी ने स्कूल बंद करने के आदेश किए जारी,

जनपद में कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल , आगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद,

नगर निगम क्षेत्र , रायपुर विकासखंड के पर्वतीय क्षेत्र, और झाझरा क्षेत्र में स्कूल रहेंगे बंद,

भारी बारिश,आकाशीय बिजली चकमने की आंशका–मौसम विभाग।

देर रात आदेश जारी होने से देहरादून जिले में खुले है कई स्कूल, छात्रों के स्कूल पहुचने के बाद स्कूल प्रशासन ने स्कूल बंद करने की लिया फैसला। आधे दिन खुले रहे देहरादून जनपद में स्कूल।

भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा दिनांक 07 अगस्त, 2023 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 07 अगस्त, 2023 को जनपद देहरादून में कही-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र वर्षा होने का अलर्ट जारी किया गया है। वर्तमान में जनपद के नगर निगम क्षेत्र में माध्यम से भारी वर्षा को दृष्टिगत संवेदनशील स्थलों में भूस्खलन की सम्भावना बढ़ जाती है। इससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हो सकती है। अतः आपदा न्यूनीकरण के दृष्टिगत समस्त नगर निगम क्षेत्र देहरादून एवं विकासखण्ड रायपुर के पर्वतीय क्षेत्र के समस्त विद्यालयों, झाझरा क्षेत्र के विद्यालयों के कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनबाडी केन्द्रों में दिनांक 08.08.2023 को एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

अतएव, समस्त नगर निगम क्षेत्र देहरादून एवं विकासखण्ड रायपुर के पर्वतीय क्षेत्र के समस्त विद्यालयों, झाझरा क्षेत्र के अन्तर्गत समस्त शासकीय / गैर शासकीय एवं निजी स्कूलों के साथ सभी आंगनबाड़ी केन्द्र दिनांक 08.08. 2023 को बन्द करने के आदेश जारी किए गए है। मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी देहरादून को निर्देशित किया गया है, कि उपरोक्त समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करायेंगे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *