राज्य सरकार मेलों के संरक्षण, लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने एवं उसके संवर्द्धन हेतु प्रतिबद्ध, मंदिर स्थापना एवं डोली निर्माण कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने की शिरकत,देश एवं प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कि कामना।

राज्य सरकार मेलों के संरक्षण, लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने एवं उसके संवर्द्धन हेतु प्रतिबद्ध, मंदिर स्थापना एवं डोली निर्माण कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने की शिरकत,देश एवं प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कि कामना।
Spread the love

देहरादून– कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया नैनबाग-जौनपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पंचायत मातली में श्री बिट्टू देवता मंदिर समिति द्वारा आयोजित मंदिर स्थापना एवं डोली निर्माण कार्यक्रम में शिरकत,देश एवं प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कि कामना।

नैनबाग(टिहरी गढ़वाल)आज प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या नैनबाग पहुंची जहां उन्होंने जौनपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पंचायत मातली में श्री बिट्टू देवता मंदिर समिति द्वारा आयोजित मंदिर स्थापना एवं डोली निर्माण कार्यक्रम में शिरकत की।इस दौरान ग्रामवासियों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया।मंत्री रेखा आर्या ने भगवान बिट्टू देवता के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया और समस्त देश एवं प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।उन्होंने कहा कि यहां आकर मुझे जौनसार-बावर, रवाई, जौनपुर एवं गढ़वाल की संयुक्त छवि देखने को मिली, ऐसी अनूठी संस्कृति के दर्शन सिर्फ देवभूमि में ही देखने की मिलती है। कहा कि भगवान बिट्टू देवता और अपनी संस्कृति के प्रति यहां के लोगों का यह प्रेम वाकई प्रशंसनीय है।

कैबिनेट मंत्री ने साथ ही कहा कि राज्य सरकार मेलों के संरक्षण, उत्तराखंड की लोक संस्कृति को आगे बढ़ाने एवं उसके संवर्द्धन हेतु प्रतिबद्ध है। राज्य के मेले और संस्कृति राज्य तक ही सीमित न रहे इन्हें देश विदेश में पहचान मिले इसके लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है। वैश्विक पटल पर हमारी संस्कृति को एक पहचान मिले इसके लिए भी कार्य कर रहे है। दैवीय स्थानों, पूजा स्थलों, पौराणिक स्थलों को विकसित कर तीर्थाटन और पर्यटन के नक्शे पर स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है। केन्द्र एवं राज्य सरकार उत्तराखण्ड के गांवों एवं युवाओं को सशक्त बनाने एवं मातृशक्ति को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत है। हमारे युवा आज स्वरोजगार को अपना कर हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं, वहीं मातृशक्ति स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से अनेक उत्पादों का निर्माण कर रही हैं। इस दौरान मंदिर समिति द्वारा कैबिनेट मंत्री को क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया गया जिनके निस्तारण का आश्वासन उनके द्वारा ग्राम वासियों को दिया गया।

इस अवसर पर राजपुर विधायक खजानदास, मंदिर समिति के अध्यक्ष सरदार वर्मा, मंडल अध्यक्ष विनीता चौहान, युवा मोर्चा अध्यक्ष राजेश सजवाण,ग्राम प्रधान रीता असवाल,प्रधान सुषमा वर्मा,नैनबाग तहसीलदार साक्षी उपाध्यक्ष, शूरवीर सिंह चौहान,राजेन्द्र सिंह रावत सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *