देखिये दैनिक राशिफ़ल, क्या कहते है आपके सितारें,आज क्या खास है आपके राशिफ़ल में।

देखिये दैनिक राशिफ़ल, क्या कहते है आपके सितारें,आज क्या खास है आपके राशिफ़ल में।
Spread the love

 

दैनिक राशिफल- शुक्रवार- 26 मई 2023

=================

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन आपके लिए अशुभ रहेगा। प्रातः काल से ही शरीर अस्वस्थ रहने से आलस्य छाया रहेगा अति क्रोध एवं पेट की समस्याओं से ग्रसित रहेंगे जिससे कार्य करने का मन नही करेगा। घर अथवा कार्य क्षेत्र पर किसी से पुरानी बात को लेकर विरोध उभरेगा। मानसिक अशांति का असर कार्य-व्यवसाय पर पड़ेगा आस पास के लोग भी आपकी सोच के विपरीत कार्य कर गुस्से को बढ़ाएंगे व्यवसाय में लाभ हाथ आते आते अंत समय मे आगे के लिये टलने से मन मे नकारात्मक भाव आएंगे। आज एकांत वास का सहारा ले व्यर्थ की बहस बाजी से बचे रहेंगे। विशेषकर महिलाए बेतुकी बयानबाजी से बचें।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज का दिन आपको धन लाभ कराएगा। आज दिन भर स्वास्थ्य उत्तम रहने से कार्यो को ज्यादा गंभीर होकर करेंगे। सहयोग भी बिना मांगे मिलने से अधूरे कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। मध्यान के समय नए अनुबंध मिलेंगे चौकन्ने रहे अन्यथा कोई अन्य आपकी लापरवाही का फायदा उठा सकता है। भविष्य की आर्थिक योजनाओं में निवेश करने से आगे लाभ के मार्ग बनेंगे लेकिन किसी की सलाह के बाद ही निर्णय लें। सरकारी कार्यो में लेदेकर सफलता मिलेगी। घर में वातावरण पल पल में बदलेगा सन्तानो की जिद दुविधा में डालेगी कुछ समय के लिये अशांति होगी लेकिन रिश्तेदारो से भेंट होने पर आनंद का वातावरण बनेगा।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आज के दिन आपका संतोषि स्वभाव केवल दिखावा मात्र ही रहेगा अंदर ही अंदर उथल पुथल लगी रहेगी। आज अधिकांश कार्य बेमन से ही करेंगे जिसके फलस्वरूप परिणाम भी उसी अनुसार मिलेंगे। धन पाने के लिये मन बेचैन रहेगा लेकिन ज्यादा तामझाम में नही पड़ेंगे आज की स्थिति को देखते हुए यह आपके लिए हितकर ही रहेगा। आज जितना लाभ मिलना है बैठे बिठाये भी मिल सकता है ज्यादा उठापटक करने पर आगे के लिये भी मार्ग बंद हो सकते है। सहकर्मी एवं परिजन आपको शंकालु दृष्टि से देखेंगे जिससे स्वभाव में चिड़चिड़ा पन रहेगा फिर भी स्थिति को संभाल लेंगे। खर्च भी आज नियंत्रण में रहने से निश्चिन्त रहेंगे। सेहत मामूली बातो को छोड़ सामान्य रहेगी।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज के दिन आपका स्वभाव अटपटा रहेगा कहेंगे कुछ करेंगे उसके विपरीत। शारीरिक चुस्ती दिन भर बनी रहेगी फिर भी बिना स्वार्थ के किसी कार्य को करने के लिये तैयार नही होंगे मध्यान बाद परिस्थिति वश स्वभाव में गंभीरता स्वतः ही आ जायेगी आपकी यश, कीर्ति और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में उच्च पदाधिकारी खुश रहने से पदोन्नति की संभावना बढ़ेगी। किसी बहुप्रतीक्षित कार्य के पूर्ण होने से ख़ुशी बढ़ेगी। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। संतान के ऊपर खर्च करेंगे। संध्या का समय थकान से भरा रहेगा फिर भी मनोरंजन के साधन खोज लेंगे।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन भी आपके प्रतिकूल रहने वाला है प्रत्येक कार्य में सावधानी बरतें हानि आज किसी न किसी रूप में अवश्य होगी। कार्य क्षेत्र पर जो भी निर्णय लेंगे परिणाम उसके एकदम विपरीत जाएगा। आज मजबूरी में भी किसी के ऊपर आँख बंद कर विश्वाश ना करें धोखा हो सकता है। प्रातः काल अथवा संध्या के समय किसी प्रियजन से ग़लतफ़हमी के कारण तीखी बहस होगी। दुर्घटना में चोट का भय है, वाहन सावधानी से चलाएं। संभव हो तो आज यात्रा टालें। व्यर्थ बहस से बच कर अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। प्रयास के बाद निकट भविष्य में सफलता अवश्य मिलेगी। शरीर मे नई पुरानी समस्या लगी रहेगी।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन भी आपके अनुकूल रहेगा। आज आपके व्यवहार कुशलता से सामाजिक व्यक्तित्त्व निखरेगा जिसका प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष लाभ शीघ्र ही देखने को मिलेगा परन्तु आज बोलचाल में सतर्कता भी बरतनी पड़ेगी आवश्यकता के समय ही अपने विचार रखें। कार्य क्षेत्र पर लाभ अर्जित करेंगे आशा से कम होने पर हतोत्साहित ना हो निकट भविष्य में स्थिति समान ही बनी रहेगी। किसी पुराने मित्र से आनंददायक भेंट होने पर कुछ समय के लिये अतीत की यादों में डूबेंगे। सन्ध्या के समय अकस्मात धन लाभ का योग है। पारिवारिक जीवन मे मधुरता बनी रहेगी। पर्यटन का अवसर भी मिल सकता है। ठंडी वस्तुओ के सेवन का परहेज करें।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा बीते दिनों से जिस कार्य को लेकर भागदौड़ कर रहे थे आज उसके पूर्ण होने की संभावना है लेकिन आरम्भ में आज भी कुछ न कुछ व्यवधान आएंगे फिर भी निराश ना हो विजय आपकी ही होगी। व्यवसायियों को नए लाभ के अनुबंध मिलेंगे लेकिन नए कार्य के आरम्भ के लिए थोड़ी प्रतीक्षा करें। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से प्रलोभन दिया जा सकता है सतर्क रहें अन्यथा धन एवं मान हानि हो सकती है। मातृ पक्ष से लाभ की सम्भवना है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन के कुछ भाग को छोड़कर शेष शांति से बिताएंगे रहेगा। आज आपका ध्यान आध्यात्मिक एवं गूढ़ रहस्यों को जानने के लिये प्रेरित होगा लेकिन अन्य व्यस्तता के चलते इसके लिये ज्यादा समय नही निकाल पाएंगे। आज जमीन सम्बंधित अधूरे कार्य पूरे होने से राहत की सांस लेंगे। किसी बुजुर्ग के सहयोग से लाभ होगा। नौकरी पेशा जातको को आज अधिक कार्य भार से असहजता अनुभव होगी। स्त्री-पुत्र का सुख-सहयोग मिलेगा। किसी के ऊपर अतिविश्वास हानि करा सकता है। पुराना रोग उभरने से परेशानी होगी।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज का दिन आपको प्रतिकूल फल देगा। आज आपका अथवा किसी परिजन का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ने से मानसिक चिंता बढ़ेगी अतिरिक्त भागदौड़ होने से कार्य व्यवसाय को उचित समय नही दे पाएंगे। जल्दबाजी में कार्य करने पर कुछ न कुछ त्रुटि होने से किसी से विवाद हो सकता है। आकस्मिक खर्च बढ़ने से आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी। परिजनों का व्यवहार भी अनापेक्षित रहने के कारण मन दुखी होगा फिर भी महत्त्वपूर्ण कार्यो में मार्गदर्शन लेकर ही करें। नौकरी वालो को अन्य दिनों की तुलना में अधिक संघर्ष करना पड़ेगा फिर भी उचित लाभ न मिलने से निराशा होगी। व्यर्थ बहस से स्वयं को दूर ही रखें।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज आप अपने कुशल व्यवहार से हानि को भी लाभ में बदलने की क्षमता रखेंगे परन्तु आज आपका दिमाग आर्थिक विषयो में अधिक भटकने के कारण सार्वजनिक क्षेत्र पर सम्मान में कमी भी आ सकती है। नौकरी-व्यवसाय में किसी स्त्री के सहयोग से लाभ होगा महिला वर्ग से व्यवहारिक रहें कुछ दिनों से परेशान कर रहे प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे। विद्यार्थी वर्ग प्रतियोगि परीक्षा में सफल होंगे। छोटी यात्रा के योग बनेंगे टालने के प्रयास में ना रहे इससे लाभ ही होगा। धन लाभ आज किसी भी समय हो सकता है सतर्क रहे। सेहत के प्रति भी सावधानी बरतें लापरवाही आगे गंभीर रूप ले सकती है।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आपका आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा। आज दिन के पूर्वार्ध में प्रत्येक कार्य उत्साह से करेंगे धन संबंधित आवश्यकताओं की पूर्ति भी समय से होने पर कार्य करने में दिलचस्पी बढ़ेगी। मध्यान पश्चात स्थिति विपरीत होने से महत्त्वपूर्ण कार्य के वादे पूरे करने में पसीना छूटेगा समय पर पूर्ण ना होने पर किसी की आलोचना सुनने को मिलेगी।संध्या के समय किसी समारोह में सम्मिलित होने पर अतिरीक्त खर्च करना पड़ेगा। घर एवं कार्य क्षेत्र पर भी सुविधा बढ़ाने पर कुछ न कुछ खर्च लगा ही रहेगा आज किसी भी प्रकार के लोभ में ना पढ़ें। पारिवारिक वातावरण स्थिर रहेगा। सेहत भी ठीक ठाक ही रहेगी।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन शुभफल प्रदान करने वाला रहेगा। आज आपको अपने आस पास के लोगो से अति महत्त्वपूर्ण बाते सीखने को मिलेंगी लेकिन स्वभाव में जल्दबाजी रहने के कारण कम समय मे अधिक ज्ञान पाने के चक्कर मे प्राप्त किया ज्ञान भी भूल सकते है इसलिये ध्यान से सभी की बातों को सुने आगे बहुत काम आने वाली है। आज आपका मन कार्य व्यवसाय को छोड़ परिवार के प्रति समर्पित रहेगा। कार्य क्षेत्र पर अधीनस्थों पर आश्रित रहना पड़ेगा। मित्र-संबंधियों के मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होंगे। सन्ध्या बाद का समय बाहर ही बीतेगा। ज्यादा तले भुने खाने से बचे अन्यथा बाद में परेशानी होगी।

क्षणशः कणशश्चैव विद्यां
अर्थं च साधयेत्।
क्षणे नष्टे कुतो विद्या
कणे नष्टे कुतो धनम्।।
*लक्ष्मी माता जी की जय।*

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *