सिंचाई विभाग के बाबू से रंगदारी मांगने वाले यूएसनगर के दो पत्रकार सहित 3 गिरफ्तार, एक फरार।

सिंचाई विभाग के बाबू से रंगदारी मांगने वाले यूएसनगर के दो पत्रकार सहित 3 गिरफ्तार, एक फरार।
Spread the love

हल्द्वानी– सिंचाई विभाग के बाबू से रंगदारी मांगने के मामले में हल्द्वानी पुलिस ने तीन पत्रकारों को गिरफ्तार किया है जबकि एक महिला पत्रकार फरार चल रही है। जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। इन लोगों ने एक लाख की रंगदारी मांगी थी। शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने इन फर्जी पत्रकारों की तलाश शुरू की।

आज एसपी सिटी जगदीश चंद्र मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ दिन पहले सिंचाई विभाग के प्रधान कार्यालय में तैनात प्रधान सहायक उमेश चंद्र कोठारी ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि गुरुवार दोपहर करीब 11:30 बजे एक महिला सहित चार लोग उनके कार्यालय पहुंचे। सभी ने स्वयं को पुलिस की विजिलेंस शाखा का अधिकारी बताया और विजिलेंस का आईकार्ड दिखाया।एक आरोपी ने अपने मोबाइल में उसके कुछ टेप किए हुए आधे-अधूरे वीडियो दिखाए। विजिलेंस कार्ड दिखाते हुए धमकाया। उन्होंने कहा कि एक लाख रुपये देने पर वह मामला रफा-दफा कर देंगे। ऐसा नहीं करने पर वह उसे फंसा देंगे। साथ ही वीडियो भी वायरल कर देंगे। इसमें से एक आरोपी के साथ बाइक से एटीएम पहुंचे और 70 हजार रुपये निकाले। एक दोस्त से बाकी की रकम 20 हजार रुपये उधार मांगे और 10 हजार रुपये मिलाकर आरोपियों को एक लाख रुपये की रकम दी। इसके बाद सभी फरार हो गए।

अधिकारी ने आप बीती पुलिस को बताई, पुलिस ने शिकायत सुनने के बाद मामला दर्ज किया,जिसके बाद रंगदारी मांगने वालों की तलाश शुरू की जिसके बाद दो पत्रकार व एक चालक को गिरफ्तार किया है जबकि एक महिला पत्रकार फरार चल रही है। जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारी से एक लाख की रंगदारी मांगी थी। शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के उपरांत पुलिस ने इन आरोपित पत्रकारों की तलाश शुरू की। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम भूपेंद्र सिंह पुत्र रणधीर सिंह बाजपुर, सुंदर सिंह पुत्र हयात सिंह निवासी गुलरभोज, सौरभ गाबा पुत्र किशन लाल शांति बिहार रुद्रपुर बताया। जबकि फरार महिला का नाम साक्षी सक्सेना निवासी नोएडा शामिल है। तीनों आरोपियों के पास से 90 हजार बरामद हुए है। पुलिस ने बताया कि इससे पहले सौरभ गाबा वर्ष 2019 में चिकित्सक के स्टिंग में एक लाख की रंगदारी मांगने में जेल जा चुका है। वही इससे पहले इन तीनों को टनकपुर में रंगदारी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *