जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर करोडो की धोखाधडी, गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज,एक गिरफ्तार।

जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर करोडो की धोखाधडी, गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज,एक गिरफ्तार।
Spread the love

देहरादून– मृत व्यक्ति के जाली दस्तावेज तैयार कर 10 आरोपितों ने ऋषिकेश के व्यवसायी से साढ़े चार करोड़ रुपये ठग लिए। इस मामले में क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया। नामजद आरोपितों में एक ऋषिकेश कांग्रेस का नेता और एक अधिवक्ता भी शामिल है। जबकि समीर कामयाब को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 17 मई को लक्ष्मणझूला, जिला पौड़ी गढ़वाल निवासी अशोक अग्रवाल ने तहरीर दी कि उनके परिचित बिजय कुमार गुप्ता और राधावल्लभ गुप्ता को आरोपित उनके परिचित विजय कुमार गुप्ता एवं राधावल्लभ गुप्ता को भटनागर एवं वर्मा ने क्लेमनटाउन में मुख्य सहारनपुर रोड पर एक जमीन दिखाई और बताया कि उक्त जमीन बिक्री के लिए है और काफी फायदे का सौदा है। इन दोनों व्यक्तियों ने यह भी बताया कि उक्त जमीन डील हम करा देगे, हमे बताया गया कि जमीन के स्वामी रोहित पांडे है, जमीन की पूरी डील कांग्रेस नेता विजय सारस्वत के साथ उनके घर ऋषिकेश में हुई, जंहा उन्हें रोहित पांड्य, राघव भटनागर ओर विवेक वर्मा मिले, जिन्होंने जमीन की डील 11 करोड़ में फाइनल की, शिकायत कर्ता ने 30 लाख रुपए एडवांस के रूप आरोपित को दिए । डील होने के बाद बताया गया कि संपत्ति के स्वामी फातिमा बेगम ओर उनका बेटा समीर कामयाब है। डील तय होने के बाद रोहित पांडे, विजय सारस्वत, अधिवक्ता वीरेंद्र सहगल, राघव भटनागर, विवेक वर्मा, समीर कामयाब शिकायतकर्ता अशोक अग्रवाल व उनके सहयोगियों को प्लाट पर ले गए और जमीन पर रजिस्ट्री के लिए फोटो भी खिंचवाई। इसके बाद वह अधिवक्ता वीरेंद्र सहगल के पास उनके चैंबर में गए, जहां अधिवक्ता सहगल ने उन्हें जमीन से संबंधित सभी दस्तावेज दिखाए ओर सभी दस्तावेज ठीक बताते हुए कहा कि जमीन जल्द से जल्द अपने नाम कर लो। फिर हमने इन सभी लोगों पर विश्वास करके दिनांक 14 फरवरी 2023 को रजिस्ट्री टाइप करवाई और दिनांक 15 फरवरी को समीर कामयाब द्वारा हमारे नाम रजिस्ट्री कराई गई और हमारे द्वारा समीर कामयाब के खाते में कुल 2 करोड़ 40 लाख और 01 करोड़ 85 लाख रुपए कांग्रेस नेता विजय सारस्वत को व पांडे को नगद दिए गए और बाकी हमारे द्वारा जमीन पर कब्जा होने के बाद देना बताया लेकिन जब जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए कहा तो यह सभी लोग इधर-उधर की बातें करने लगे। शक होने पर हमने आसपास के लोगों से जानकारी की गई तो पता चला कि उक्त जमीन पूर्व से विवादित है, जिसमें पहले भी मुकदमे चल रहे हैं तथा जमीन स्व0 श्री डी0के0 मित्तल की है, जब हमने यह बात इन लोगों को बताई तो कहने लगे डी0के0 मित्तल की जमीन इससे 1 किलोमीटर आगे है, आप लोग किसी के बहकावे में ना आए, आपको जमीन पर कब्जा दिला देंगे लेकिन आज तक कब्जा नहीं मिला तो हमें पूर्ण यकीन हो गया कि इन लोगों द्वारा हमारे साथ धोखाधड़ी कर पैसे हड़प लिए हैं क्योंकि उक्त जमीन पर पहले भी मुकदमा चल रहा है तथा जमीन मालिक समीर कामयाब के खिलाफ गैंगस्टर सहित कई मुकदमे दर्ज हैं, जिसका काम जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर लोगों से पैसा हड़पना है।
जनपद में जमीन की खरीद-फरोख्त मे धोखाघडी कर भोले-भाले लोगो से रूपये ठगने वाले भूमाफियाओ को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

समीर कामयाब , फातिमा आदि अभियुक्तगणो के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी,

समीर कामयाब के खिलाफ पूर्व में भी जमीन संबंधी धोखाधड़ी के अभियोग पंजीकृत हैं तथा थाना पटेलनगर में गैंगस्टर के तहत भी अभियोग पंजीकृत है, आरोपित समीर कामयाब फरार होने की फिराक में था,
यह जमीन थाना क्षेत्र अंतर्गत सहारनपुर रोड से लगी हुई है जो डी0के0 मित्तल निवासी क्लेमेंटाउन देहरादून की है, जिनकी पत्नी स्व0 सुशीला मित्तल की मृत्यु 2021 में कोरोना के कारण हो गई थी, जिनके कोई वारिस ना होने के कारण अभियुक्त गणों द्वारा षड्यंत्र के तहत कूट रचित दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी की गई है तथा पूर्व में भी उक्त जमीन के अभियुक्त बाबर हुमायूं द्वारा भी फर्जी दानपात्र के माध्यम से कूट रचित दस्तावेज तैयार कर 9 विक्रय पत्र निष्पादित किए गए थे, जिस संबंध में स्व0 डी0के0 मित्तल द्वारा भी वर्ष 2021 में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था, जिसमें अभियुक्त बाबर हुमायूं को गिरफ्तार किया गया था। उक्त जमीन के सम्बन्ध में कई भू- माफियाओ द्वारा अपना –अपना होना बताया जा रहा है तथा इसके अलावा भी कई भू- माफियाओ द्वारा कब्जा करने की नियत से फर्जी दस्तावेज तैयार करना प्रकाश में आया है, जिसके सम्बन्ध में  जाँच की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपित मोहम्मद समीर कामयाब पुत्र स्व0 मोहम्मद इसराइल निवासी इंद्रलोक कॉलोनी थाना पटेल नगर, देहरादून
मूल निवासी – ग्राम दधेडू थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश, उम्र 43 वर्ष।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *