बुरसुम गांव के तिहरे हत्याकांड में आया नया मोड़, आरोपी ने पहले पत्नी को लगाया था ठिकाने।

बुरसुम गांव के तिहरे हत्याकांड में आया नया मोड़, आरोपी ने पहले पत्नी को लगाया था ठिकाने।
Spread the love

पिथौरागढ़– पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट तहसील में सुबह तिहरा हत्याकांड हुआ है। बुरसम गांव में इस तिहरे हत्याकांड से सनसनी मच गई। यहां एक सनकी भतीजे ने अपनी सगी ताई, चचेरी भाभी और चचेरी बहन का धारदार हथियार से गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। हत्यारा भतीजा अपनी पत्नी के साथ मौके से फरार बताया गया।

गांव वालों को सुबह इस घटना का पता चला जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस और राजस्व टीम ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही इस हत्याकांड की जांच भी शुरू कर दी थी। पुलिस की कई टीमें हत्यारे की तलाश में जुट गई। शुरुआती जांच में है पूरा मामला पारिवारिक कलह का लग रहा है। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्यारे की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या के कारणों का पता चल पाएगा।

40 वर्षीय संतोष रामपुत्र मोहनराम ने सुबह करीब 4 बजे सोई हुई अपनी ताई हेमंती देवी उम्र 65 वर्ष, उनकी बहू रमा देवीउम्र 24 वर्ष व हेमंती देवी की लड़की माया उम्र 20 वर्ष की गला रेतकर हत्या कर दी। संतोष राम अपनी पत्नी चंद्रा देवी के साथ मौके से फरार था । सभी सीमावर्ती थाना चौकी बैरियर को चैकिंग हेतु अलर्ट कर दिया गया।

रात होते होते नया मोड़ सामने आया कि गंगोलीहाट तहसील के बुरसुम गांव में तिहरे हत्याकांड में नया मोड़ आ चुका है। हत्यारोपी ने सबसे पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी, अपने दूसरे मकान में पत्नी की दुपट्टे से गला दबा कर हत्या करने के बाद मकान में बाहर से ताला लगा कर फरार हुआ। देर रात पत्नी की हत्या का पता चला।

हत्यारोपी संतोष राम ने शुक्रवार की सुबह अपनी ताई , ताई की बहू और बेटी की उनके बिस्तर पर ही धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी। पुलिस से पता चला था कि हत्या के बाद वो अपनी पत्नी चंदा देवी को अपने साथ ले गया है। सायं तक की घटना के अनुसार उसकी पत्नी के साथ फरार होने की संभावना को लेकर पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

देर शाम नौ बजे के आसपास पूर्व के घटनास्थल से लगभग बीस मीटर दूर स्थित हत्यारोपी के दूसरे मकान में उसकी पत्नी का शव मिला है। सायं को मकान के बाहर ताला लगा देख कर उसकी नाबालिग पुत्रियों ने जब ताला खोल कर देखा तो मकान के अंदर उनकी मां चंदा देवी का शव नजर आया। दोनों किशोरियों ने इसकी सूचना मौके पर मौजूद पुलिस को दी। पुलिस ने मकान में जाकर शव को कब्जे में ले लिया है। तिहरा हत्याकांड अब चार हत्याओं में बदल गया । स्थिति को देखते हुए पुलिस ने गांव में पीएसी भी तैनात कर दी है।

पुलिस के अनुसार हत्यारोपी ने अपनी पत्नी की दुपट्टे से गला दबा कर हत्या की है। मौके पर दुपट्टा मिला है। जिले में चार हत्या का यह पहला मामला है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने कहा कि हत्यारोपी को पकडऩे के लिए पुलिस तेजी से खोजबीन में जुटी है। गांव में एक ही दिन में एक ही परिवार के चार महिलाओं की हत्या होने से गांव में दहशत बनी है। गांव में पुलिस, राजस्व पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *