पीएम की ‘मन की बात’ का 100 वां संस्करण रविवार को, प्रदेश में होगा भव्य आयोजन,अधिकाधिक लोग सुन सकें पीएम के मन की बात, विद्यालयों, ग्राम सभाओं, डिग्री कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई आदि में होगी सुनने की व्यवस्था।

पीएम की ‘मन की बात’ का 100 वां संस्करण रविवार को, प्रदेश में होगा भव्य आयोजन,अधिकाधिक लोग सुन सकें पीएम के मन की बात, विद्यालयों, ग्राम सभाओं, डिग्री कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई आदि में होगी सुनने की व्यवस्था।
Spread the love

देहरादून– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का रविवार को 100 वां संस्करण प्रसारित होने जा रहा है। ऐसे में राज्य में भी अधिकाधिक लोग पीएम की मन की बात सुन सकें इसके लिए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विद्यालयों, ग्राम सभाओं, डिग्री कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई में कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गये ‘मन की बात’ का कल 100 वां संस्करण प्रातः 11 बजे प्रसारित होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उन लोगों का विशेष उल्लेख करते हैं जो कि समाज और राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे तमाम लोग देश के कोने-कोने में हैं और अपने कार्यों से अलग पहचान बनाते हुए समाज को दिशा देने का काम भी कर रहे हैं। ऐसे लोगों के बारे में जानकारी और उनके कार्यों के बारे में जानकारी इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा दी जाती है। इसके अलावा छात्रों के के लिये भी यह जानकारी बहुत उपयोगी होती है और पूर्व में छात्र और शिक्षक तथा आमजन इस कार्यक्रम को सुनते रहे हैं।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि कल प्रसारित होने वाले कार्यक्रम का 100 वां संस्करण कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कल सभी विद्यालयों,ग्राम सभाओं,डिग्री कॉलेज, पॉलीटेक्निक,आईटी आई आदि में इस कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था की जानी है।

इस कार्यक्रम का आयोजन देश के साथ-साथ प्रदेश में भी बीजेपी ने बृहद तरीके से मनाने का फैसला लिया है। सांसदों और मंत्रियों को भी अलग-अलग स्थानों पर मन की बात सुनने का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नैनीताल में मन की बात कार्यक्रम में रहेंगे जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट माणा गांव में मन की बात कार्यक्रम सुनेंगे। साथ ही राज्य के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जा रहा है।कार्यक्रम का आयोजन राजभवन में भी किया जाएगा। इस बात की जानकारी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दी है। उन्होंने दावा किया कि पीएम के मन की बात को 23 करोड़ देशवासी नियमित रूप से सुनते हैं। जबकि इस कार्यक्रम को 100 करोड लोग सुन चुके हैं। बताया कि मन की बात सुनने से कई लोगों को प्रेरणा मिली है। जबकि इसी कार्यक्रम के तहत विदेशी उत्पादों में कमी और स्वदेशी उत्पादो को बढ़ावा मिला है। महेंद्र भट्ट ने यह भी दावा किया है कि राज्य के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कई मायनों में अहम रही है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *