अमृतपाल को लेकर उत्तराखंड में हाई अलर्ट, सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चस्पा किये गए।

अमृतपाल को लेकर उत्तराखंड में हाई अलर्ट, सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चस्पा किये गए।
Spread the love

देहरादून/उधमसिंह नगर– खालिस्तान समर्थक व पंजाब से भगोड़े अमृतपाल सिंह को लेकर उत्तराखंड में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में कुछ खालिस्तानी समर्थक होने के चलते अंदेशा जताया जा रहा है कि वह भागकर उत्तराखंड आ सकता है। ऐसे में खुफिया एजेंसियां लगातार नजर बनाए हुए हैं। उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को इंटरनेट मीडिया पर चल रही गतिविधियों पर पुलिस नज़र बनाये हुए है, वहीं पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने एसएसपी उधमसिंह नगर को चेकिंग व सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

पंजाब में अजनाला थाने पर हमले के आरोपित खालिस्तान समर्थक एवं अलगाववादी अमृतपाल सिंह और उसके साथियों के खिलाफ पंजाब पुलिस ने बड़ा आपरेशन शुरू किया है। अमृतपाल सिंह के कई साथियों को गिरफ्तार कर जेलों में भेजा जा चुका है। इसी बीच अमृतपाल पंजाब से कहीं भाग गया। ऐसे में पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। पुलिस विभाग की ओर से नेपाल बार्डर पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है, सुरक्षा एजेंसियों की ओर से अमृतपाल सिंह के नेपाल भाग जाने का भी अंदेशा जताया जा रहा है। देहरादून के सभी चेक पोस्टो पर चेकिंग अभियान तेज़ कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर उत्तराखंड पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। उधमसिंह नगर के एसएसपी को विशेष सतर्कता बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर लगातार नजर बनी हुई है। खालिस्तान के समर्थन में यदि कोई इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करता है तो उसकी धरपकड़ की जाएगी। ऐसे कई लोग की थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही है जिन्होंने खालिस्तान के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर कोई पोस्ट वायरल की है।

जहाँ देश भर में पंजाब पुलिस से फरार चल रहें ख़ालिस्तानी समर्थक को खोजने की मुहीम चल रही है तो अब उत्तराखंड में भी इसका शक जताया जा रहा है जिसको लेकर उधम सिंह नगर हाई अलर्ट पर है। जिले भर में पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह सहित पांच आरोपियों के पोस्टर को सार्वजनिक स्थानों पर लगवा दिए गए हैं। इस दौरान पुलिस ने किसी भी व्यक्ति के दिखाई देने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की लोगों से अपील की है

आपको बता दें बता दें कि पंजाब पुलिस पर हमला कर अपने साथियों को छुड़वाने के एवं ख़ालिस्तानी समर्थक का आरोपी अमृतपाल सिंह, पपल प्रीत हरप्रीत, विक्रमजीत तथा हरजीत पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे हैं जिसको लेकर पंजाब पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है वहीं पंजाब से फरार आरोपियों को लेकर उधम सिंह नगर पुलिस भी हाई अलर्ट मोड पर दिखाई दे रही है। इसी के चलते जिले की पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर पांचों आरोपियों के पोस्टर लगाने का काम किया है साथ ही पुलिस ने पोस्टर के माध्यम से लोगों से किसी भी आरोपी के दिखाई देने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील की है। पुलिस ने पोस्टर के माध्यम से यह भी कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी आरोपी को शरण देगा तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

इस दौरान उधम सिंह नगर के एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने बताया कि जिले भर में पंजाब से फरार चल रहे ख़ालिस्तानी समर्थक अमृत पाल सिंह को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में उधम सिंह नगर को इसलिए हाई अलर्ट पर है क्योंकि जनपद में पंजाब से कनेक्शन है जिसको लेकर जनपद की पुलिस हाई अलर्ट पर है जिसको लेकर जिले भर में पंजाब से फरार आरोपी अमृत पाल के साथ पांचों आरोपियों के पोस्टर को सार्वजनिक स्थानों पर लगवाया गया है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *