कैबिनेट मंत्री ने की समीक्षा बैठक,नई पोलिसी से उत्तराखंड के लोगो को मिलेगा रोजगार।

कैबिनेट मंत्री ने की समीक्षा बैठक,नई पोलिसी से उत्तराखंड के लोगो को मिलेगा रोजगार।
Spread the love

देहरादून– केबिनेट मंत्री चंदन रामदास ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में एमएसएमई की समीक्षा बैठक की है। एमएसएमई की समीक्षा बैठक के बारे में मीडिया से जानकारी साझा करते हुए मंत्री चंदन रामदास ने बताया कि व्यक्तिगत इन्वेस्टर के लिए पॉलिसी लाई गई है जिसमें ज़मीन इन्वेस्टर की होगी लेकिन इसमें शर्त ये है कि इन इन्वेस्टर्स को 500 लोगों को रोजगार देना होगा।

मंत्री चंदन रामदास ने स्टार्ट अप पॉलिसी के बारे में भी जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए 40 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है पहले स्टार्ट अप के लिए 15 हज़ार दिए जाते थे पर अब इस राशि को बढ़ाकर 20 हजार कर दिया गया है।
इसके साथ ही बंद हुए करीब 350 सिंगल यूज़ प्लास्टिक वाले उद्योगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की जा रही है इससे 350 उद्योग पुनर्जीवित हो जाएंगे। सीएम स्वरोजगार योजना के तहत 6000 का लक्ष्य रखा गया है जिनमें 5614 लोगों को ऋण दे दिया गया है जल्द ही शत प्रतिशत लोगों को ऋण उपलब्ध करा दिया जाएगा।

प्रदेश में रोज़गार के नए आयाम स्थापित करने के लिए जल्द ही नरेंद्र नगर और रामनगर में 2 इन्वेस्टर समिट भी होने जा रहे हैं साथ ही मंत्री चंदन रामदास ने बताया कि इन्वेस्टर की स्थिति को देखते हुए कितना मैक्सिमम पैकेज दिया जा सकता है ये विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के बाद ही तय होगा। इस समीक्षा बैठक में सचिव उद्योग पंकज पांडेय समेत कई विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *