पत्नी निकली अपने पति की हत्यारी, अपने प्रेमी संग पति को उतारा मौत के घाट, हत्या की योजना देखकर चोंक जायेगे आप।

पत्नी निकली अपने पति की हत्यारी, अपने प्रेमी संग पति को उतारा मौत के घाट, हत्या की योजना देखकर चोंक जायेगे आप।
Spread the love

देहरादून– विकासनगर पुलिस ने 13 फरवरी को हुई एक व्यक्ति सन्तराम की हत्या मामले का खुलासा किया है… एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने बताया की मृतक संतराम की पत्नी ने अपने प्रेमी व उसके साथी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या का षडयन्त्र रचा…. आरोपियों ने संतराम की हत्या कर हत्या को सडक दुर्घटना दर्शाने का षडयन्त्र किया गया वही मृतक की पत्नी इन्द्रा देवी ने अपने पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, वही 13 फरबरी को पुलिस को सूचना मिली की सहिया रोड जजरेड के पास एक एक्सीडेन्ट हुआ है। हादसे मे गुमशुदा सन्तराम की पहचान हुई….जाँच मे पुलिस को मृतक के सीडीआर से एक संदिग्ध नम्बर, मिला यह नम्बर आशीष पुत्र मुकेश कुमार का था.पुलिस ने संदेह के आधार पर आशीष कुमार से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आशीष ने बताया की उसने अपने साथी मुकेश के साथ मिलकर हथौडे से वार कर संतराम की हत्या की और उसके शव व मोटर साईकिल को सहिया रोड जजरेड के पास खाई में फेक दिया. और मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा देवी और उसके प्रेमी मुकेश द्वारा सन्तराम की हत्या की गयी थी, वहीं पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है।

 

इन्द्रा देवी पत्नी सन्तराम निवासी ग्राम रताड पो0 बजऊ तहसील कालसी देहरादून हाल धनवन्तरी अस्पताल रसूलपुर कोतवाली विकासनगर मे अपने पति सन्तराम उम्र 32 वर्ष की दिनांक 12-02-2023 से घर रसूलपुर से काम के लिए हर्बरटपुर के लिए जाना व वापस नही आने सम्बन्धित गुमशुदगी दर्ज करवाई, जिस पर कोतवाली विकासनगर गुमशुदा की तलाश के प्रयास किये गये तथा गुमशुदा की ढूंढ खोज की गयी।

जिसमे दिनाक 13-02-2023 को थाना कालसी द्वारा बताया गया कि सहिया रोड जजरेड के पास एक एक्सीडेन्ट हो रखा है। जिसमे एक शव 50 मीटर खाई से बरामद हुआ है, 100 मीटर नीचे खाई मे क्षतिग्रस्त हालत मे पडी है जिस पर गुमशुदा सन्तराम के परिजन को भी शिनाख्त हेतु मौके पर भेजा गया सन्तराम के परिजनो द्वारा उक्त शव की शिनाख्य गुमशुदा सन्तराम के रुप मे की गयी थाना कालसी द्वारा मृतक के पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गयी। घटना के सम्बन्ध में मृतक के परिजनो द्वारा हत्या की आंशका जताई गयी। एसओजी देहात के सहयोग से मृतक उपरोक्त के मोबाइल नम्बरो की सीडीआर व घटना स्थल के आसपास के क्षेत्र का डम्प डाटा को एकत्रित किया गया । मृतक के सीडीआर के अवलोकन से एक संदिग्ध नम्बर, जो आशीष पुत्र मुकेश कुमार निवासी वार्ड नम्बर 2 आदर्श विहार हर्बटपुर थाना विकासनगर के नाम पर पंजीकृत होना पाया गया, की लोकेशन भी मृतक उपरोक्त के साथ घटनास्थल व उसके आसपास के क्षेत्र में मिली । संदेह के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आशीष कुमार उपरोक्त को पूछताछ हेतु लाया गया जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी मुकेश के साथ मिलकर हथौडे से वार कर संतराम की हत्या करना तथा उसके शव व मोटर साईकिल को सहिया रोड जजरेड के पास खाई में फेकना स्वीकार किया गया तथा बताया कि उक्त घटना की साजिश मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा देवी तथा मुकेश द्वारा की गयी थी । अभियुक्त से पूछताछ के आधार पर पुलिस द्वारा घटना में शामिल अन्य अभियुक्त मुकेश की तलाश करते हुये उसे वाहन संख्या UK16TA0069 (मैजिक वाहन ) के साथ बाईपास रोड़ से त्रिशला धर्मशाला जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया । मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा को घटना के सम्बन्ध में पूछताछ हेतु चौकी बाजार बुलाया गया था तथा घटना के सम्बन्ध में सख्ती से जानकारी करने पर उसके द्वारा घटना में शामिल होना स्वीकार किया गया जिसे मौके से गिरफ्तार किया गया गिरफ्तार किया गया व तीनो अभियुक्तो को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

*नाम पता अभियुक्त गण*
1- आशीष कुमार पुत्र मुकेश कुमार निवासी वार्ड न0 2 आदर्श विहार हरबर्टपुर थाना विकासनगर देहरादून
2- मुकेश पुत्र ननकु निवासी तेलपुर थाना विकासनगर देहरादून उम्र 35 वर्ष
3- इन्द्रा पत्नी सन्तराम निवासी ग्राम रताड पो0 बजऊ तहसील कालसी देहरादून हाल निवासी धनवन्तरी चौक रसूलपुर विकासनगर उम्र 30 वर्ष
*पूछताछ में आरोपित से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर अभियुक्त मुकेश द्वारा बताया गया कि वह हर्बटपुर से कालसी रोड पर मैजिक वाहन चलाता है तथा पूर्व में हर्बटपुर से कालसी रुट की मैजिक वाहन यूनियन का अध्यक्ष भी रहा है। आशीष यूनियन में एजेन्ट का कार्य करता है। जिस कारण हम दोनो की अच्छी दोस्ती हो गयी थी 7-8 वर्ष पूर्व मेरी पहचान इन्द्रा पत्नी संतराम निवासी ग्राम रताड, पो0ओ0 बजऊ, तहसील कालसी जिला देहरादून उत्तराखण्ड हाल पता रसूलपुर नियर धनवन्तरी हस्पिटल विकासनगर से हुयी थी। इस दौरान हमारी आपस में फोन पर बाते होने लगी, हम दोनो साथ रहना चाहते थे परन्तु संतराम के जिन्दा रहते यह सम्भव नही था इसलिए मैने व इन्द्रा ने संतराम को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की योजना बनाई । जिसमें मैने अपने साथी आशीष की मदद ली योजना के मुताबिक घटना के दिन मैने आशीष के माध्यम से संतराम को बडे काम का ठेका दिलाने के बहाने आशीष के घर आदर्श विहार पिक्चर हाँल वाली गली में बुलाया । जहाँ पहले से मै आशीष के साथ में मौजूद था । संतराम उपरोक्त बताये हुये स्थान पर अपनी मोटर साइकिल UK07AD-8532 से आया उसके बाद हम संतराम को लेकर आशीष के घर पँहुचे तथा घर पर घुसते ही मैने संतराम के सर पर हथौडे से कई वार किये जिससे संतराम फर्श पर गिर गया फिर थोडी देर में उसकी मृत्यु हो गयी । उसके पश्चात मैने व आशीष ने संतराम के शव को चुन्नी से लपेट कर मेरे मैजिक वाहन UK16TA0069 के माध्यम से ले जाकर कालसी से आगे सहिया रोड पर जजरेड के पास खाई में फेक दिया तथा वापस आकर संतराम की मोटर साईकिल UK07AD-8532 को भी उक्त स्थान पर ले जाकर खाई में डाल दिया ।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *