उत्तराखंड भाजपा कार्यसमिति की बैठक संपन्न, आगामी चुनावों को लेकर हुआ मंथन।

उत्तराखंड भाजपा कार्यसमिति की बैठक संपन्न, आगामी चुनावों को लेकर हुआ मंथन।
Spread the love

देहरादून/ऋषिकेश– भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक समाप्त हो गई, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के साथ भाजपा प्रदेश प्रभारी भी शिरकत कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि चार धाम यात्रा अपने निर्धारित समय पर ही चलेगी।

प्रदेश सरकार चार धाम यात्रा को लेकर तैयारी में जुट गई है । जोशीमठ के बारे में किसी तरह से कन्फ्यूजन करने की जरूरत नहीं है। आज भी 70 फ़ीसदी लोग अपना काम कर रहे हैं ।

उनका कहना है कि जोशीमठ को लेकर सियासत की जा रही है जो उचित नहीं है जिसके बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी बता चुके हैं उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड का चौमुखी विकास हो रहा है ऑल वेदर रोड के साथ में कई बड़ी परियोजनाओं पर काम चल रहा है।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जोशीमठ के साथ और कई तरह के मामले सामने आए हैं जिस पर चर्चा हुई है ।

वहीं राहुल गांधी के भारत जुड़े यात्रा के जम्मू कश्मीर में समापन को लेकर भी मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है उनका कहना है कि जम्मू कश्मीर से 370 समाप्त हुई है इसी वजह से शांति है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है पहले एक देश को संविधान दो निशान हुआ करता था अब वह पूरी तरह से समाप्त हो चुका है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि उत्तराखंड कार्यसमिति की बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर मंथन किया गया साथ ही आगामी चुनाव में जीत बरकरार रखने को तैयारियों पर भी जोर दिया गया। भाजपा ने अगले साल लोकसभा चुनाव और इस वर्ष निकाय चुनावों को लेकर कमर कस ली है, इससे पूर्व लोकसभा चुनाव मे भाजपा ने पांचों सीटों पर कब्जा किया था, इस बार के चुनाव में भी विधानसभा चुनाव की तरह जीत बरकरार रखना चाहती है, जिसको लेकर ऋषिकेश के रायवाला में दो दिवसीय कार्य समिति की बैठकों में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, साथ ही इस बैठक में पदाधिकारियों से सुझाव भी लिए गए, कार्य समिति के दूसरे दिन सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई में अहम मुद्दों पर चर्चा की गई।

बता दें 29 से 30 जनवरी तक भाजपा उत्तराखंड का दो दिवसीय राज्य कार्यसमिति बैठक की गई, आज बैठक के दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए, जिसमें प्रदेश के कई मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड भी चेक किए गए, इसके साथ ही प्रदेश सरकार के कार्यों की भी समीक्षा की गई।

सीएम धामी ने कहा दो दिन के इस बैठक के दौर मे पदाधिकारियों से आगामी होने वाले कार्यों के लिए सुझाव लिए गए हैं, जिन पर सरकार प्रतिबद्ध तरीके से कार्य करेग, उन्होंने कहा कार्यसमिति की बैठक उत्साहपूर्ण माहौल में हुई, जन समस्याओं से लेकर पदाधिकारियों के सुझाव को लिए गए है, जिस पर सरकार कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है, डबल इंजन की सरकार विकास परियोजनाओं को लेकर निरंतर कार्य कर रही है, चाहे वह किसी भी विकास कार्य से जुड़ा हो।

 

जोशीमठ आपदा पर सीएम धामी ने कहा 70 प्रतिशत लोग जोशीमठ में सामान्य जीवन जी रहे हैं, सरकार जोशीमठ में पुनर्वास को लेकर कार्य कर रही है, उन्होंने कहा सरकार जोशीमठ के मुद्दे को लेकर पूरी तरह से गंभीर है. आपदा प्रभावितों के विस्थापन तथा पुनर्वास को लेकर गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं, चारधाम यात्रा को लेकर सीएम धामी ने कहा जोशीमठ मे आये उतार चढ़ाव से यात्रा में कोई बाधा नहीं आने वाली है और सरकार पूर्ण रूप से इसके लिए तैयार है।

बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सह प्रदेश प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, टिहरी लोकसभा सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, सांसद अजय टम्टा, कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल, प्रभारी प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट, कार्यक्रम प्रभारी आदित्य चौहान, मयंक गुप्ता, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनबीर सिंह चौहान, मेजबान संगठनात्मक जनपद ऋषिकेश के जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा आदि मौजूद रहे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *