हरिद्वार पुलिस को मिली बडी सफलता अपहरण की हर परत से उठा परदा, महिला सहित घटनाक्रम में शामिल तीन दबोचे, बच्चा चोर गैंग का पर्दाफाश।

हरिद्वार पुलिस को मिली बडी सफलता अपहरण की हर परत से उठा परदा, महिला सहित घटनाक्रम में शामिल तीन दबोचे, बच्चा चोर गैंग का पर्दाफाश।
Spread the love

हरिद्वार– गंगा पत्नी अरविन्द नि0 झुग्गी झोपडी रोडीबेलवाला कोतवाली नगर हरिद्वार द्वारा अपने 06 वर्षीय पुत्र मयंक के अपह्रण की सूचना दी गई जिसको गम्भीरता को देखते हुये एस0एस0पी0 हरिद्वार अजय सिंह द्वारा तत्काल घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया व देवबन्द से बच्चे को सकुशल बरामद किया और मुख्य अभियुक्तों की तलाश में जुट गई।

पुलिस टीम को जानकारी मिली कि जिस बाईक से बच्चे का अपहरण किया गया था उसकी लोकेशन देवबन्द सहारनपुर उत्तर प्रदेश में है। बाईक की तलाश पर दिनांक 23.12.2022 को घटना में इस्तेमाल की गई उक्त मोटर साईकिल PB 11 CQ 4410 के साथ अभियुक्तगण बिट्टू व सतीश को गिरफ्तार कर हरिद्वार पुलिस द्वारा जेल भेजा गया, जिनसे महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई कि उनके द्वारा बाईक पातरा पंजाब से चोरी की गई थी तथा अपने जानने वाले शैंकी को ₹20000 में बेची थी एवं कागज कुछ दिन बाद दिए जाने की बात हुई थी।

कुछ दिन गाड़ी अपने पास रखने के बाद शैंकी ने गाड़ी के कागज न दिए जाने पर बिट्टू और सतीश को गाड़ी वापस कर दी और अपने दिए रुपए वापस उनसे प्राप्त किए।

इस संबंध में पुलिस टीम को शैंकी से अति महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि उन कुछ दिनों में जब गाड़ी शैंकी के ही पास थी, उसके गाँव के दो लड़के विशाल पुत्र अशोक कुमार उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम रणखण्डी खालापट्टी थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उ0प्र0   व मनीष कुमार पुत्र सूरजभान निवासी गाँधी कालोनी लालवाला रोड थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 19 वर्ष उससे गाडी मांगकर हरिद्वार ले गये थे।

इसके बाद पुलिस टीम द्वारा गंभीरतापूर्वक मनीष व विशाल की तलाश की गई तथा सटीक सूचना के आधार पर दोनों व्यक्तियो को देवबन्द, उत्तर प्रदेश से पकड़ा गया।

तब पुलिस टीम के सामने स्पष्ट हुआ कि मनीष की रिश्ते की बुआ साक्षी साक्षी पुत्री राम सिंह नि0 फौलादपुरा थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उ0प्र0। जो कि देवबन्द में ही रहती है, उसके कोई बच्चा नहीं है, जिसपर उसने मनीष से एक बच्चा देने के लिये कहा, तब मनीष अपने दोस्त विशाल के साथ अपनी बुआ की इच्छा पूरी करने के लिए बच्चा चुराने हरिद्वार आया जहां सीसीआर के पास रोडीबेलवाला क्षेत्र में 3–4 बच्चे खेलते मिले जिनमें से एक बच्चे को खाना खिलाने का लालच देकर अपनी बाईक पर बिठा लिया और अपह्रण कर साक्षी (बुआ) के घर देवबन्द ले गये और बुआ की इच्छा पूरी करते हुए चुराकर लाया हुआ बच्चा उनको दे दिया लेकिन प्रकरण में हरिद्वार पुलिस द्वारा सरगर्मी की जा रही तलाश को देखकर हरिद्वार पुलिस के खौफ से (बुआ) साक्षी द्वारा अपह्त बच्चे को मोहल्ला हंसवाड़ा देवबंद सहारनपुर उत्तर प्रदेश में एक मंदिर के पास छोड़ दिया गया था जिसको पुलिस टीम द्वारा सकुशल बरामद कर लिया गया था और तभी से सभी अपहरणकर्ताओं की तलाश में शिद्दत से जुटी हुई थी।

इन सबके आधार पर हरिद्वार पुलिस द्वारा साक्षी को भी गिरफ्तार किया गया।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *